Rajasthan Election Result 2019: लोकतंत्र में जनादेश शिरोधार्य, जिसे हम विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं- सीएम गहलोत

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/23 03:41

जयपुर: देश में भाजपा को मिले शादनदार बहुमत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया आई है. सीएम गहलोत ने एक के बाद एक चार ट्वीट करके शांतिपूर्वक मतदान के लिए जनता एवं कांग्रेसजनों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा है कि लोकतंत्र में जनादेश शिरोधार्य होता है, जिसे हम विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. कांग्रेस ने इस परम्परा को सदैव बनाये रखा और इसका निर्वहन करते हुए देश में लोकतंत्र को मजबूत और कायम रखने का काम किया.  

इससे अगले ट्वीट में सीएम गहलोत ने लिखा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट हो कांग्रेस की नीतियों, कार्यक्रमों, सिद्धान्तों, घोषणापत्र के आधार पर जन-जन तक पहुंचने के लिए कठोर परिश्रम किया. उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है, हमें देश की एकता को बनाये रखने के लिए निरन्तर कार्यरत रहना है. 

कांग्रेस के लिये देश सर्वोपरि 
कांग्रेस के लिये देश सर्वोपरि है, जबकि भाजपा के लिये सत्ता महत्वपूर्ण है. कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने यह आम चुनाव जनहित एवं विकास के मुद्दों पर लड़ा जबकि नरेन्द्र मोदी ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए धर्म,जाति,सेना के शौर्य, पराक्रम के नाम पर यह चुनाव लड़ा. 

मोदी ने वर्ष 2014 में किये चुनावी वादों के बारे में जनता को कोई जवाब नहीं दिया 
गहलतो ने एक और ट्वीट करते हुए लिखे नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 में किये चुनावी वादों के बारे में जनता को कोई जवाब नहीं दिया और ना ही भाजपा के संकल्प-पत्र में किये गये वायदों की चर्चा की. कांग्रेस ने अपने जन घोषणा-पत्र में लोक कल्याण और विकास के लिये बनाये गये कार्यक्रमों पर वोट मांगे. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in