Live News »

Rajasthan Lockdown: कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन का असर, तो कालाबाजारी करने पर 2 दुकानें सीज 

Rajasthan Lockdown: कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन का असर, तो कालाबाजारी करने पर 2 दुकानें सीज 

जयपुर: 21 दिन के लॉकडाउन का शनिवार को चौथा दिन है, कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने ये कदम उठाया है. इसी को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है, तो कहीं पर कोरोना पॉजिटिव ज्यादा मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदेश के भीलवाडा में आठ दिन से कर्फ्यू जारी है. वहीं राजधानी जयपुर के रामगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. चलिए जानते है लॉकडाउन के बाद प्रदेश के जिलों के हालात के बारे में...

बारां के छबड़ा में दो दुकानों को 24 घण्टों के लिए किया सीज
लोक डाउन के चलते जहा छबड़ा में कुछ दुकानदारों द्वारा खाद्यय सामग्री की कालाबाज़ारी करने व सामग्री को मन माने दामों पर बेचने की शिकायत पर नायब तहसीलदार ने कार्यवाही करते हो अलीगंज बाजार स्तिथ बनवारी साहू व वार्ड 28 की एक किराने की दुकान पर कार्यवाही करते हुए अगले 24 घण्टों तक के लिए दोनो दुकानों को सीज किया गया.

लॉक डाउन की अवधि के टिकट का मिलेगा पूरा रिफंड, रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के लिए दी राहत

नायब तहसीलदार ने बताया कि दोनों दुकानदारों के विरुद अलग अलग उपभोक्ताओं द्वारा पोर्टल पर आटे के कट्टों समेत अन्य सामग्री को ज्यादा कीमत पर बेचान करने की शिकायत की गई थी जिस पर कार्यवाही करते हुवे दोनो की दुकानों को सीज किया गया. प्रशासन की कार्यवाही से जहा किराना व्यापारियों में हड़कम्प मच गया तो वही पुलिस की सख्ती के चलते लोक डाउन में बाजार बंद रहे तो वहीं छबड़ा सब्जी मंडी को खाली करा दिया गया. सब्जी विक्रेताओं को वार्ड वार्ड गली गली में जाकर सब्जी और फल फ्रूट बेचने के निर्देश दिए गए. कानून का उलंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

जोधुपर में भामाशाह आये आगे:
जोधपुर के भामाशाहों से लेकर कई समाजसेवियों ने बढ़-चढ़कर कोरोनावायरस के बाद लॉक डाउन के चलते प्रभावित हुए जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं और आर्थिक सहायता के अलावा भोजन के पैकेट इत्यादि बनाकर वितरण करने में मदद कर रहे हैं. इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव करण सिंह उचियारड़ा ने भी आगे आकर 11 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराने के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव करण सिंह उचियाडा का कहना है कि राजस्थान में हमारी सरकार लगातार बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया करा रही है, तो वहीं कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं मगर ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि बढ़-चढ़कर मुख्यमंत्री सहायता कोष के जरिए जो जरूरतमंद है उनकी मदद की जा सके इसी भावना को ध्यान में रखकर हम लोग प्रतिदिन 1000 भोजन के पैकेट तैयार करेंगे और साथ ही 11 लाख 11 हजार 11 रुपए का चैक मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है और जयपुर में स्थित हमारा एक होटल आइसोलेशन सेंटर के लिए  जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है.

Corona Update: गायिका कनिका कपूर की तीसरी रिपोर्ट भी आई कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में जारी है इलाज

झुंझुनूं के सुल्ताना में करीब 500 अन्नपूर्णा किट हो रहे हैं तैयार:
कोरोना वायरस से उपजे संकट के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए सुल्ताना के ग्रामीणों ने पहल की हैं. ग्रामीणों ने सुल्ताना में जरूरतमंदों की मदद के लिए सुल्ताना पुलिस के सहयोग से एक कंट्रोल रूम बनाया हैं, जहां रोजाना खाद्य सामग्री के किट तैयार किए जा रहे हैं इन कीट में 10 किलो आटा चीनी चावल तेल चाय मसाले बिस्किट समेत अन्य जरूरत का सामान हैं, इसे कोविड सहायता समिति नाम दिया गया हैं जिसका उद्देश्य हैं कि किसी को भी भूखा नही सोने देंगे हर जरूरतमंद तक भोजन पहुंचे और अन्य कोई जरूरत हो वह भी की जा सकें.

इस सम्बंध में सुल्ताना चौकी प्रभारी एएसआई मक्खन लाल के नेतृत्व में एक टीम बनाई जो जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री मुहैया करवाएगी. जरूरतमंदों  के लिए अन्नपूर्णा किट बनाए गए हैं जिनमे 10 किलो आटा समेत चीनी,चावल,दाल, तेल,मसाले और बिस्किट को शामिल किया गया हैं, इस अन्नपूर्णा खाद्य सामग्री के लिए भामाशाहों और सुल्ताना व्यापार मंडल ने मदद की हैं. सुल्ताना में 25 मार्च को चिड़ावा डिप्टी आरपी शर्मा के सानिध्य में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री के किट वितरण शुरू कर दिया गया.

Rajasthan Corona Update: प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 54, तो भीलवाड़ा से किसी भी व्यक्ति को बाहर ना जाने देने के निर्देश

टीम की और से रोजाना 10 से 15 जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा हैं. सुल्ताना चौकी प्रभारी मक्खन लाल रोजाना ग्रामीणों को साथ लेकर झुग्गीयों में पहुंचकर खाद्य सामग्री की जानकारी लेकर जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण करवा रहे हैं. सुल्ताना के ग्रामीणों और पुलिस की इस अनूठी पहल को सराहना मिल रही हैं.

और पढ़ें

Most Related Stories

सुल्ताना के युवाओं की अनूठी पहल, रक्तदान कर मनाया ईद का पर्व

सुल्ताना के युवाओं की अनूठी पहल, रक्तदान कर मनाया ईद का पर्व

सुल्ताना: कोरोना काल में अस्पतालों को रक्त की कमी से जूझना ना पड़े, इसके लिए सुल्ताना के युवाओं ने इस बार अनूठे अंदाज में रक्तदान कर ईद मनाई. आपको बता दें कि देशभर में लॉकडाउन है, ऐसे में लोग रक्तदान कम कर रहे है. इसलिए सुल्तान के युवाओं ने ईद के मौके पर रक्तदान किया, ताकि किसी जरूरतमंद को रक्त काम आ सके. उन्होंने न केवल पूरे माह रोजे किए, बल्कि घर में ईद की नमाज अदा करने के बाद जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर में रक्त देने भी पहुंचे गए.

अब गाजियाबाद ने भी सील की दिल्ली बॉर्डर, सिर्फ इमरजेंसी सेवा और पास वालों को एंट्री

कोरोना काल में रक्तदान कर मनाई ईद:
सामाजिक क्षेत्र में  काम कर रहे संगठन युवा जागरूकता समिति के माध्यम से सोमवार को 87 युवाओं ने कोरोना काल में रक्तदान कर ईद मनाई. एक माह के रोजे और कुरआन ए पाक की तिलावत करने के बाद गरीबों को खैरात और जकात देना दायित्वों में शामिल है. ऐसे में   कस्बे के युवाओं ने अपने युवा जागरूकता समिति के तत्वाधान में बीडीके अस्पताल की टीम द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचकर रक्तदान किया. 

नमाज पढने के बाद सीधे पहुंचे रक्तदान शिविर:
ईद की नमाज अता करने के बाद लोग अपने घर पहुंचकर परिवार और रिश्तेदारों के साथ त्योहार मनाते हैं, लेकिन इन युवाओं को कोरोना काल में लॉक डाउन के चलते अस्पतालों में रक्त की कमी ना हो, इसके लिए सीधे घर से नवाज अदा करने के बाद सीधे रक्तदान शिविर पहुंचे. जहां 87 युवाओं ने युवा जागरूकता समिति के माध्यम से बारी बारी से रक्तदान किया.

सीकर में कोरोना विस्फोट, 30 नए केस आये सामने, जिला प्रशासन ने लोगों से की अपील, जरूरी हो तब ही घरों से निकले बाहर

मृतक व्यक्ति को पट्ठा दिए जाने से जुड़ा गंभीर मामला, नगरपालिका चेयरमैन और  तत्कालिक ईओ के खिलाफ मामला दर्ज 

मृतक व्यक्ति को पट्ठा दिए जाने से जुड़ा गंभीर मामला, नगरपालिका चेयरमैन और  तत्कालिक ईओ के खिलाफ मामला दर्ज 

सूरजगढ़ (झुंझुनूं): झुंझुनू जिले के सूरजगढ़ नगरपालिका चेयरमैन सुरेंद्र चेतीवाल एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आए है. उन पर मृतक व्यक्ति को पट्टा जारी करने का नया विवाद सामने आया है. इसको लेकर नगरपालिका के वाइस चेयरमेन राजकुमार गोदारा ने चेयरमेन सुरेंद्र चेतीवाल के खिलाफ सूरजगढ़ थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है.आपको बता दे कि वाइस चेयरमैन राजकुमार गोदारा ने चेयरमैन सुरेंद्र चेतीवाल और  तत्कालिक ईओ राघव सिंह मीणा के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए बताया की चेयरमैन और ईओ ने गौरीशंकर सोनी नाम के व्यक्ति को पट्टा जारी किया.

भरतपुर सेवर सेंट्रल जेल पर फिर लगा सवालिया निशान, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बैरक से मिले 2 मोबाइल, एक ब्लूटूथ और 2 सिम

चार साल बाद 2016 में दे दिया मृतक गौरीशंकर को पट्टा:
राजकुमार गोदारा ने बताया कि लोटिया निवासी गौरीशंकर सोनी का एक प्लॉट सूरजगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में है. जिसका पट्टा लेने के लिए उन्होंने 2010 में आवेदन किया था. लेकिन उस आवेदन का 2016 तक कुछ नहीं हुआ. इसके बाद चेयरमैन सुरेंद्र चेतीवाल और तत्कालीन ईओ राघव मीणा ने यह पट्टा जारी कर दिया. अब इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि जिस व्यक्ति गौरीशंकर सोनी ने 2010 में आवेदन किया था. उनकी 2012 में मृत्यु हो गई. उसके चार साल बाद चेयरमेन और ईओ ने नियम कायदों को ताक पर रखते हुए 2016 में मृत व्यक्ति को पट्टा जारी कर दिया.

एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू:
आपको बता दे की सूरजगढ़ नगरपालिका में जब राघव मीणा ईओ थे. तब चेयरमैन सुरेंद्र चेतीवाल ने कई फर्जी पट्टे जारी किए है. एक पूर्व के पट्टे से जुड़े मामले में ना केवल चेयरमैन और ईओ, बल्कि अन्य लोगों के खिलाफ एसीबी में अपराध प्रमाणित हो चुका है. थाना अधिकारी सुरेंद्र मलिक ने बताया कि चेयरमैन सुरेंद्र चेतीवाल, तत्कालीन ईओ राघव सिंह मीणा के विरुद्ध नगरपालिका उपाध्यक्ष राजकुमार गोदारा ने रिपोर्ट दी हैै. एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. 

सादुलपुर SHO विष्णुदत्त आत्महत्या प्रकरण, CBI जांच की मांग पर अड़े उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वां

चाय में नशीला पेय पिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, बल्कैमेल कर मां के साथ भी करते थे अश्लील बातें

चाय में नशीला पेय पिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, बल्कैमेल कर मां के साथ भी करते थे अश्लील बातें

मंडावा(झुंझुनूं): कोरोना महामारी के इस दौर में एक और पूरा देश लड़ाई लड़ रहा है. वहीं मंडावा में एक शर्मशार करने की घटना उजागर हुई है. पुलिस एसएचओ मुकेश कुमार के अनुसार कस्बे के वार्ड 3 निवासी एक युवती ने तीन जनो के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला मंडावा थाने में दर्ज करवाया है. 

यूपी: प्रयागराज में प्रवासी मजूदरों को ले जा रही बस पलटने से 35 मजदूर घायल, तीन की हालत गंभीर 

12 माह पूर्व ही सोशल मिडिया पर दोस्ती हुई थी:
पुलिस के अनुसार युवती का रामगढ़ क्षेत्र के पालास निवासी राकेश के साथ 12 माह पूर्व ही सोशल मिडिया पर दोस्ती हुई थी. आरोपी राकेश कुमार ने युवती को 2 मार्च 2020 को फोन कर घर से बाहर बुलाया और गाड़ी में डालकर फतेहपुर ले गया. जहां उसने कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवाये और नशीला पेय पिलाकर दुष्कर्म किया. 

नशीला पेय पिलाकर गाड़ी में ही बेहोशी हालत में किया गैंगरेप:
वहां से उस गाड़ी में बैठे दो अन्य युवक एक आरोपी का सगा छोटा भाई व दूसरा ममेरा भाई भी साथ थे. युवती को जयपुर और फिर दिल्ली ले गये वहां भी उन्होने रास्ते में एक होटल में रूककर चाय में नशीला पेय पिलाकर गाड़ी में ही बेहोशी की हालत में तीनों ने बारी बारी से दुष्कर्म किया और उस घटना की वीडियो भी बना ली. होश आने पर उन्होंन वो वीडियो मेरे को दिखाकर बराबर दबाब बनाने के साथ साथ ब्लैकमेल करते रहे. आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए जिला पुलिस अधिक्षक के समक्ष पेश होकर अपनी मर्जी से जाने का भी दबाब बनाया. 

विदेश से लौट रहे प्रवासियों के साथ ये कैसा मजाक ? अब देश में ही होटल में होना होगा क्वारंटीन, 14 दिन का खर्च भी खुद ही देना होगा

युवती की मां के साथ भी फोन पर अश्लील बातें कर दी धमकी:
वीडियो वायरल करने की धमकी के बाद उन्होंने युवती की मां के साथ भी फोन पर अश्लील बाते कर उन्हे भी उसकी बेटी के वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दबाब बनाते हुए 12 माह से ब्लैकमेल कर रहा है. इस दौरान पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाया है. उसके बाद मंडावा थाने में मामला दर्ज कर डिप्टी नीलकमल मीणा ने इसकी जांच शुरू कर दी है. पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए जुट गई है. 

राजस्थान में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके, झुंझुनूं रहा केंद्र

राजस्थान में महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटके, झुंझुनूं रहा केंद्र

जयपुर: राजस्थान में आज सुबह 9 बजकर 21 मिनट पर भूकम्प के हल्के झटके महसूस किये गये जिनकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.2 आंकी गई. भूकंप का केन्द्र जमीन से 10 किमी नीचे झुंझुनूं जिले में रहा है. 

Cyclone Amphan: 195 किमी की रफ्तार से टकराएगा ‘अम्फान’ तूफान, तेज रफ्तार से तबाही की आशंका 

भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग सहम गए: 
भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग सहम गए. सुबह लोग उठकर अपने कार्यों में व्यस्त थे और इस दौरान अचानक धरती हिलने से वे तुरंत खुले में आ गए. भूकम्प के कारण अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. 

कोरोना वैक्सीन का इंतजार जल्द होगा खत्म, ह्यूमन ट्रायल के मिले बेहतर नतीजे 

देह शोषण मामले में फरार आरोपी पार्षद ने किया पुलिस के सामने सरेंडर

देह शोषण मामले में फरार आरोपी पार्षद ने किया पुलिस के सामने सरेंडर

सूरजगढ़(झुंझुनूं): युवती के देह शोषण व ज्यादती के मामले में फरार चल रहे झुंझुनूं जिले की सूरजगढ़  नगरपालिका के पार्षद रणधीर सिंह को आखिरकार पुलिस के दबाव के आगे घुटने टेकने पड़े और पार्षद ने खुद थाने पहुंच सरेंडर कर दिया. इस प्रकार लॉकडाऊन में ही दर्ज मामले में पुलिस ने पार्षद को लॉकडाऊन में ही गिरफ्तार कर लिया. 

राजस्थान के 323 औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधियों के संचालन की राह प्रशस्त- एसीएस उद्योग डॉ. अग्रवाल 

कई महीनों तक डरा धमाकर देह शोषण करने का आरोप:
बता दें कि करीब 19 दिन पूर्व सूरजगढ़ थाने में एक युवती ने नगरपालिका के वार्ड पांच से निर्दलीय पार्षद रणधीर सिंह पर संगीन आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ ज्यादती का मामला दर्ज कराया था जिसमे युवती ने पार्षद पर कई महीनों तक डरा धमका कर देह शोषण का आरोप लगाया था. पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर उसका मेडिकल करवा पार्षद की गिरफ्तारी के लिए दबिश डालनी शुरू कर दी थी. 

. 468 का हुआ उदयपुर, महाराणा प्रताप की वीरता, मीरा की भक्ति और पन्नाधाय के बलिदान का रहा साक्षी 

पार्षद को कोर्ट में किया जाएगा पेश:
पुलिस द्वारा पार्षद की गिरफ्तारी के लिए लगातार दी जा रही दबिश से रिश्तेदारों के पास छुपा पार्षद काफी दबाव में आ गया और रविवार को पार्षद ने थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने पार्षद को गिरफ्तार कर लिया. पार्षद की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. थाना अधिकारी सुरेंद्र मालिक ने बताया की पार्षद को कल कोर्ट में पेश किया. 

सुल्ताना चौकी प्रभारी मक्खन लाल ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

झुंझुनूं: जिले के सुल्ताना चौकी प्रभारी मक्खन लाल को झुंझुनूं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के थानाधिकारी शब्बीर खान ने बताया कि चौकी प्रभारी मक्खन लाल ने एक परिवादी को जुआ का मुकदमा नहीं बनाने और उसकी बाइक छोड़ने के एवज में ₹25000 की रिश्वत की मांग की थी मामला ₹10000 में तय हुआ. 

Covid-19 Updates: देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 11439 हुई, जिलों को तीन कैटेगरी में बांटा गया- स्वास्थ्य मंत्रालय 

जुआ का मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर मांगी रिश्वत: 
मामले के अनुसार कुछ दिन पहले सुल्ताना गांव की जोड़ी में चार-पांच युवक ताश पत्ती खेल रहे थे उसी दौरान मक्खन लाल ने वहां से गुजरते हुए दो युवकों को पकड़ लिया और दो युवक वहां से फरार हो गए. वहां पर एक युवक की बाइक भी रह गई. मक्खन लाल उस बाइक को सुल्ताना चौकी में लेकर आ गए. उसके बाद युवकों पर जुआ की मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर युवकों के परिजनों से ₹25000 की मांग की. इसके बाद मामला ₹10000 में तय हुआ. आज ₹10000 की रिश्वत राशि लेते हुए मक्खन लाल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 

कोरोना बदल सकता जयपुर एयरपोर्ट की 'कैटेगरी' 

सिंघाना पुलिस की शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, 14 कार्टून शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

सिंघाना पुलिस की शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, 14 कार्टून शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

सिंघाना (झुंझुनूं): प्रदेश के झुंझुनूं जिले की सिंघाना पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हरियाणा निर्मित शराब सप्लाई करते हुए 14 पेटी शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. थाना अधिकारी प्रमोद चौधरी ने बताया सोमवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी घरडाना के पास हरियाणा के नंबरों की स्कॉर्पियो गाड़ी से शराब की तस्करी की जा रही है. जिस पर थानाधिकारी के नेतृत्व में मौके पर पहुंचकर स्कॉर्पियो को रुकवाने की कोशिश की तो चालक नई गाड़ी को गोठ की तरफ भगा ले गया.

जोधपुर में कोरोना का कहर, मरीजों की संख्या पहुंची 81, चिकित्सा विभाग की टीम का सर्वे जारी

स्कॉर्पियो गाड़ी को छोड़कर खेतों में भागे:
गोठ के चालक और साथ बैठा व्यक्ति स्कॉर्पियो गाड़ी को छोड़कर खेतों में भाग गया. पुलिस जाब्ते ने पीछा करके घेराबंदी कर दोनों युवकों को पकड़ा दोनों शराब तस्कर खेतङी नगर थाने के रहने वाले हैं एक व्यक्ति भजनलाल पुत्र बनवारी लाल गुर्जर निवासी खरखड़ा दूसरा राजेश पुत्र जगमाल गुर्जर निवासी खरखड़ा को गिरफ्तार कर लिया. 

COVID 19: पीएम मोदी का संबोधन, भारत वासियों को 3 मई तक लॉकडाउन में रहना होगा,अनुशासन का करना होगा पालन

स्कॉर्पियों गाड़ी की जब्त:
साथ ही स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त कर लिया गाड़ी में 14 कार्टूनों में 336 पव्वे के रूप में वह 168 अध्धे के रूप में देसी शराब मिली जिन को जप्त कर लिया गया और आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

राजस्थान में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, झुंझुनूं में मिला एक ओर पॉजिटिव, तो मरीजों की संख्या हुई 56

जयपुर: प्रदेशभर में कोराना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार इसका आंकडा बढता जा रहा है. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 56 पहुंच गया है. प्रदेश के झुंझुनूं जिले में एक ओर पॉजिटिव मरीज आया सामने है. झुंझुनूं में 21 साल एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह युवक 18 मार्च को फिलीपींस से राजस्थान लौटा था. 23 मार्च को क्वारेंटाइन में युवक को भेजा गया. कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल SMS हॉस्पिटल भेजा गया, जिसके बाद मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 

Lockdown: जोधपुर में काम करने वाले प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी, रोडवेज बस स्टैंड पर लगी भीड़

भीलवाड़ा में 25 पॉजिटिव मरीज:
भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के 25 सबसे पॉजिटिव मरीज है. 10 वें दिन भी कर्फ्यू जारी है. भीलवाड़ा से होकर जा रहे श्रमिकों का भी पलायन जारी है. रविवार को चित्‍तौडगढ से 629 किलोमीटर दुर गौरूखपुर जा रहे 40 श्रमिकों को समाजसेवी ने उन्‍हे बिस्किट के पैकेट वितरण किए. यह श्रमिक चित्‍तौडगढ जिले में इंटिरियर डेकोरेशन और पेन्टिंग का कार्य करते थे. पिछले नौ दिनों से काम नहीं होने और खाद्य सामग्री खत्‍म हो जाने के कारण यह अपने गांव लौटने को मजबूर हो गए. 

660 संदिग्‍ध मरीज भर्ती:
वहीं जिले में अब तक पॉजिटिव 25 मरीजों में से 2 की मौत हो चूकी है, 4 मरीज जयपुर में उपचाररत है और 5 मरीजों को अस्‍पताल के अधिक्षक डॉ.अरूण गौड की टीम के उपचार के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्‍हे आईसोलेशन से दुसरे वार्ड में स्फीट किया गया है, जिले के 11 क्‍वॉरेन्‍टाईन में अब तक 660 संदिग्‍ध मरीजों को भर्ती किया गया है, वहीं जिले की सीमा पर तैनात 15 चैकपॉस्‍ट पर अब तक 7 हजार से अधिक लोगों की स्क्रिनिंग की गई है.

Rajasthan Lockdown: राहत के मसीहा बने भामाशाह और समाजसेवी, प्रवासी यात्रियों को मिली राहत

खाने-पीने की समस्‍या:
चित्‍तौडगढ से गोरूखपुर के 629 किलोमीटर के लम्‍बे सफर पर रवाना होने वाले राम सिंह ने कहा कि हम चित्‍तौडगढ जिले में पिछले कई वर्षों से घरों में इंटिरियर डेकोरेशन और पेन्टिंग का कार्य करते थे. पिछले 9 दिनों ने हम घर पर बैठे थे, जिसके कारण हमें खाने-पीने की समस्‍या होने लग गई. इसके कारण परेशान होकर हमें अपने घरों के लिए लौटने को मजबूर हो गए. वहीं सीएमएचओ डॉ.मुस्‍ताक खान ने कहा कि रविवार को कोटडी कस्‍बे की एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसने बांगड अस्पताल में एन्जियोप्‍लास्‍टी करवाई थी और बाद में 19 मार्च को यहां दिखाने आई थी. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे भी जिला अस्‍पताल के आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया गया है.

Open Covid-19