जयपुर Rajasthan: गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज, विभिन्न विभागों के करीब एक दर्जन मामलों पर होगी चर्चा

Rajasthan: गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज, विभिन्न विभागों के करीब एक दर्जन मामलों पर होगी चर्चा

जयपुर: मुख्यमंत्री निवास पर आज राज्य कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई है. इसके तहत सुबह 11:30 बजे कैबिनेट की बैठक और उसके बाद 12:15 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक रखी गई है. इस बैठक में विभिन्न विभागों के करीब एक दर्जन मामले होंगे. 

इस दौरान बैठक में यूडीएच, राजस्व और वित्त विभाग के भी प्रमुख एजेंडे शामिल होंगे. साथ ही टाउन प्लानिंग नियमों में संशोधन का अनुमोदन होगा. इसके साथ ही मीना हॉस्टल के लिए मुफ्त भू-आवंटन के बिंदु पर भी विचार संभव है. अन्य सोसायटी/ हॉस्टल के लिए मुफ्त भू आवंटन के लिए विचार संभव है. संविदाकर्मियों का कैडर बनाने के प्रस्ताव को लेकर भी विचार होगा. इसके अलावा मंत्रिपरिषद की बैठक में सरकार के 3 साल के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. 

हर सप्ताह तीन दिन जनसुनवाई की शुरुआत बुधवार से होगी:
वहीं राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के जयपुर स्थित राज्य कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन जनसुनवाई की शुरुआत बुधवार से होगी. पार्टी के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी. पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि जन सुनवाई के पहले दिन शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, श्रम राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुखराम विश्नोई द्वारा कांग्रेसजनों एवं आम लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा तथा उनके निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए जाएंगे. 

कांग्रेस संगठन की 30 नवंबर को हुई उच्चस्तरीय बैठक में फैसला किया गया:
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस संगठन की 30 नवंबर को हुई उच्चस्तरीय बैठक में फैसला किया गया, पार्टी राज्य कार्यालय में हर सप्ताह तीन दिन जनसुनवाई होगी जहां दो मंत्री जनता की समस्याओं को सुनेंगे. इसके तहत हर सप्ताह सोमवार, मंगलवार व बुधवार को दो मंत्री प्रदेश कार्यालय में रहेंगे और बाकी मंत्री अपने निवास पर जनसुनवाई करेंगे. 

और पढ़ें