जयपुर Rajasthan: धरियावद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का कोरोना से निधन, सदमे में सियासत

Rajasthan: धरियावद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का कोरोना से निधन, सदमे में सियासत

जयपुर: प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बीच राजस्थान के राजनीतिक क्षेत्र से एक और दुखद खबर सामने आई है. धरियावद से भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का कोरोना से निधन (MLA Gautam Lal Meena dies from Corona) हो गया है. गौतम लाल मीणा का अपने क्षेत्र में मजबूत प्रभुत्व था. प्रदेश में कोरोना से विधायक की यह चौथी मौत है. गौतम लाल मीणा के निधन पर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर छा गई है. 

इससे पहले किरण माहेश्वरी, कैलाश त्रिवेदी और गजेन्द्र सिंह शक्तावत का कोरोना से निधन हो चुका है. दो कांग्रेस और दो बीजेपी विधायकों की कोरोना से मौत हुई है. मीणा के निधन के बाद अब एक और सीट पर राजस्थान में उपचुनाव होगा. हाल ही में प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव हुआ है. 

राजस्थान की राजनीति (Politics) के लिये बीते कुछ माह काफी मुश्किल भरे रहे: 
राजस्थान की राजनीति (Politics) के लिये बीते कुछ माह काफी मुश्किल भरे रहे हैं. इस दौरान प्रदेश अपने पांच विधायकों (5 MLAs) को खो चुका है. पांचों ही विधायकों का निधन बीमारी (Disease) के कारण हुआ है. दुनिया को असमय अलविदा कहने वाले पांच विधायकों में से 3 कांग्रेस और 2 बीजेपी के थे. इनमें चार विधायकों की जान कोरोना महामारी ने ले ली.

कांग्रेस के तीन विधायकों की हो चुकी मौत: 
बता दें कि पिछले साल 6 अक्टूबर को भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कोरोना के कारण निधन हो गया था. कांग्रेस इस झटके से उबर ही नहीं पाई थी कि अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल का लंबी बीमारी के कारण इलाज के दौरान गुरुग्राम के अस्पताल में निधन हो गया. मेघवाल चूरू जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे. वे वहां से कई बार विधायक और कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे. मेघवाल वर्ष 2020 की शुरुआत में हार्ट अटैक आने के बाद से लगातार बीमार चल रहे थे.

बीजेपी में किरण माहेश्वरी के बाद गौतम लाल मीणा का निधन:
कांग्रेस पार्टी अपने दो विधायकों के दर्द से उबरने का प्रयास कर रही थी कि इस दौरान पिछले दिनों कोरोना ने राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी को छीन लिया. माहेश्वरी बीजेपी की दिग्गज नेता रही थी. वे उदयपुर से सांसद भी रह चुकी थीं. उनके बाद अब उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन से प्रदेश की राजनीति को लगे सदमे ने झकझोर दिया है. इसके बाज आज धरियावद विधायक गौतम लाल मीणा का निधन होना प्रदेश की राजनीतिक के लिए बड़ी क्षति है. 

और पढ़ें