महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का सोशल मीडिया के जरिए चलेगा अभियान, मोदी सरकार और बीजेपी को घेरा जाएगा

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का सोशल मीडिया के जरिए चलेगा अभियान, मोदी सरकार और बीजेपी को घेरा जाएगा

जयपुर: कोरोना कालखंड में महंगाई (inflation) का दौर भी जारी है. महंगाई के खिलाफ राज्य के कांग्रेस (Congress) संगठन सोशल मीडिया पर कैंपेन (campaign on social media) चलाने का निर्णय किया है. जिससे केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) को घेरा जा सके. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों (rising prices of petrol and diesel) के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए जनता को साथ लिया जाएगा.

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ मुहिम चलाने का ऐलान किया है. पीसीसी सोशल मीडिया के जरिए इस मुहिम को चलाएगी, कोरोना के कारण सड़कों पर प्रदर्शन नहीं किया जा सकता लिहाजा मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध का तरीका बदला गया. आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दामों और उसके कारण बढ़ती महंगाई के खिलाफ वैसे भी कांग्रेस देशव्यापी स्तर पर सोशल मीडिया पर विरोध कर रही है. राज्य की कांग्रेस ने भी अभियान की सरंचना तैयार की है. 

- सोशल मीडिया के जरिए पीसीसी चलाएगी महंगाई के खिलाफ अभियान 
- बीजेपी नेताओं के महंगाई के खिलाफ किए गए विरोध 
- प्रदर्शन को मुद्दा बनाया जाएगा विपक्ष रहते वक्त, जब बीजेपी नेताओं ने किया था विरोध
- पीसीसी की सोशल मीडिया विंग विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करेगी
- मोदी सरकार के खिलाफ स्लोगन, नारों का इस्तेमाल होगा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने संगठन के पदाधिकारियों से कहा है कि कार्ययोजना बनाए और महंगाई विरोधी अभियान को संचालित करे. AICC से प्राप्त निर्देशों के अनुसार महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाया जाएगा. वैक्सीन और टूलकिट विवाद के बीच कांग्रेस की कोशिश है कि महंगाई के मुद्दे पर आम जन की भावना के अनुरूप मोदी सरकार और बीजेपी को घेरा जाए. 

...फर्स्ट इंडिया के लिऐ योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें