जयपुर Rajasthan: रिश्वत के अलग अलग मामलों में उपनिरीक्षक सहित चार लोग गिरफ्तार

Rajasthan: रिश्वत के अलग अलग मामलों में उपनिरीक्षक सहित चार लोग गिरफ्तार

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) के दलों ने कथित रिश्वत (bribe) के अलग-अलग मामलों में उपनिरीक्षक (Sub Inspector) सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

ब्यूरो के महानिदेशक बी एल सोनी ने जयपुर में बताया कि जोधपुर ग्रामीण के महिला थाने में तैनात उपनिरीक्षक गिरधारी लाल को परिवादी के खिलाफ दर्ज मामले में अंतिम रिपोर्ट देने की एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार उपनिरीक्षक डेढ़ लाख रुपये की मांग कर रहा था. उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन के बाद सोमवार जाल बिछाया गया. उन्होंने बताया कि अलवर में कोतवाली थाने के कांस्टेबल शीशराम को ब्यूरो के दल ने 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि आरोपी ने एक मामले में अंतिम रिपोर्ट पेश करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

जयपुर के चौमू कस्बे में मंडी सचिव और दलाल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया:
उन्होंने बताया कि रिश्वत के एक अन्य मामले में जयपुर के चौमू कस्बे में मंडी सचिव और दलाल (संविदा सुरक्षा गार्ड) को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि चौमू कृषि उपज मंडी समिति के सचिव आरोपी अमर चंद सैनी को परिवादी से एक दुकान के व्यवसाय में साझेदार बनवाने की एवज में दलाल (सुरक्षा गार्ड) किशोर कुमार खटीक के जरिये 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच की जा रही है. 

और पढ़ें