जयपुर Rajasthan: 15 जुलाई से वार्डवार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान के शिविर, CM गहलोत ने नए प्रारूप के साथ शुरू करने के दिए निर्देश

Rajasthan: 15 जुलाई से वार्डवार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान के शिविर, CM गहलोत ने नए प्रारूप के साथ शुरू करने के दिए निर्देश

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि प्रदेश के सभी नगर निकायों में ‘प्रशासन शहरों के संग अभियान’ (prashasan shehron ke sang abhiyan) के शिविर 15 जुलाई से वार्डवार लगेंगे और इनमें मौके पर ही सभी तरह की प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी करते हुए पट्टों का वितरण किया जाएगा.

गहलोत ने इन शिविरों की संपूर्ण तैयारियां शीघ्र ही पूरी करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है. वह गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास पर प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जिलाधीश वार्डवार लगने वाले शिविरों की सतत निगरानी सुनिश्चित करें. हर शिविर में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, सिटी मजिस्ट्रेट, तहसीलदार सहित उच्च अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जाए.

शिविरों में आमजन को अनावश्यक परेशानी नहीं होनी चाहिए:
उन्होंने कहा कि शिविरों में आमजन को अनावश्यक परेशानी नहीं होनी चाहिए. शिविरों में पट्टे बनाने सहित अन्य कार्य पारदर्शिता के साथ किए जाएं. यह भी सुनिश्चित करें कि शिविर संबंधित वार्ड के सामुदायिक केंद्र या आमजन के लिए सुगम स्थान पर ही लगाए जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि शिविरों में सांसदों, विधायकों की भागीदारी बढ़ाने के लिए उन्हें शिविरों की सूचना उपलब्ध कराई जाए. साथ ही अभियान शुरू करने से पूर्व नगर निकायों के पार्षदों के लिए कार्यशालाएं आयोजित कराने के निर्देश दिए.

और पढ़ें