गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने जयपुर के व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, पुलिस को शिकायत पर शूटर का नाम लेकर दी धमकी

गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने जयपुर के व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, पुलिस को शिकायत पर शूटर का नाम लेकर दी धमकी

जयपुर: गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने जयपुर के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी है. लॉरेन्स विश्नोई ने बिल्डर को फोनकर 1 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है. 2 दिन में रुपये की व्यवस्था करने के लिए व्यापारी को फोन किया है. 

उसने एक मोबाइल से व्यापारी को फोन करते हुए कहा कि मैं तिहाड़ जेल से लॉरेंन्स विश्नोई बोल रहा हूं. 2 दिन में 1 करोड़ की व्यवस्था कर रुपये पहुंचा देना. इसके साथ ही इस बारे में पुलिस को जानकारी देने पर शूटर का नाम लेकर व्यापारी को धमकी दी है. बिल्डर ने जवाहर नगर थाने में इसकी शिकायत दी है. फोन आने के बाद से ही पीड़ित व्यापारी का परिवार भयभीत है. 

लॉरेन्स विश्नोई गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ: 
आपको बता दें कि लॉरेन्स विश्नोई गैंग का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली एनसीआर के लिए यह गैंगस्टर सिरदर्द बना हुआ है. खास बात यह है कि इस गैंग के मुखिया के तिहाड़ जेल में बंद होने के बाबजूद भी कई लोग इसके निशाने पर हैं. इससे पहले भी बॉलीवुड स्टार सलमान खान और पंजाब के 4 बड़े सिंगर इसके निशाने पर होने की जानकारी सामने आई थी. 

बड़े कारोबारी रहते हैं निशाने पर: 
स्पेशल सेल के अधिकारियों की मानें तो ट्रेवल ऐजेंट, अस्पताल मालिक, डायमंड कारोबारी, गुटका कारोबारी, अफीम कारोबारी, बड़े ट्रैलर, शराब कारोबार और रेस्टोरेंट मालिक बिश्नोई गैंग के निशाने पर रहते हैं. यह वो टारगेट हैं जहां से अवैध वसूली और फिरौती प्रोटेक्शन मनी बिश्नोई गैंग करती है. विरोध करने की सूरत में अंजाम सिर्फ मौत होती है. शायद ही ऐसा कोई हथियार होगा जो बिश्नोई गैंग के पास इस वक्त न हो. यही वजह है कि स्पेशल सेल क्राइम ब्रांच और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की STF और स्पेशल यूनिट बिश्नोई के शॉप शूटरों को न केवल तलाशने में जुटी है.

और पढ़ें