VIDEO: जंगल में छलकाए जाम, फॉरेस्ट स्टाफ बेलगाम ! रणथंभौर के स्टाफ का हो रहा वीडियो वायरल

VIDEO: जंगल में छलकाए जाम, फॉरेस्ट स्टाफ बेलगाम ! रणथंभौर के स्टाफ का हो रहा वीडियो वायरल

जयपुर: कोरोना (Corona) से जंग में राज्य सरकार ने एक तरफ तो जन अनुशासन पखवाड़ा चला रखा है दूसरी तरफ रणथंभौर (Ranthambore) में वन विभाग (Forest Department) का स्टाफ इन सबसे बेखबर शराब पार्टी (Liquor Party) करता नजर आ रहा है. रणथंभौर का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें फॉरेस्ट सहित अन्य स्टाफ जंगल के बीच बने वाटर हॉल में बीयर छलकाता नजर आ रहा है. हालांकि फर्स्ट इंडिया न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता लेकिन वन्यजीव प्रेमियों में इस वायरल वीडियो को लेकर आक्रोश है. 

प्रदेश से 40 से ज्यादा बाघ लापता हैं, दूसरी तरफ रणथंभौर का स्टाफ शराब पार्टियां करता नज़र आ रहा है. फोरेस्टर राम खिलाड़ी, वन रक्षक हनुमान सहाय जाजोरिया, वृक्षपाल हरिप्रसाद मीणा, एक बॉर्डर होम गार्ड और एक स्थानीय व्यक्ति शराब के नशे में धुत्त, नदी में बैठ कर शराब पी रहे हैं और बीयर से नहा रहे हैं. 

रामखिलाड़ी फोरेस्टर पर आरोप हैं कि ये ग़रीब टाइगर ट्रैकर्स के तनख्वाह के पैसे तक खा जाता है. वहीं मलारना में अवैध खनन, आमली में अवैध मत्स्याखेट, भीड़ एनक्लोजर में अवैध सफ़ारी, ईडीसी के पैसों में हेरा फेरी, और आए दिन शराब पार्टियां करना इनके शौक में शामिल है. दूसरी तरफ ऐसे लोगों नेताओं का जैक लागवाते हैं जिससे अधिकारी इनपर कार्यवाई नहीं करते, और इनके साथ ईमानदारी से काम करने वाले कर्मचारी भी बदनाम होते हैं. वन्यजीव प्रेमियों नें शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने के बाद सभी नशाखोर आरोपियों को बर्खास्त करने की मांग की है.

और पढ़ें