जयपुर Lumpy Skin Disease: लम्पी वायरस की रोकथाम के लिये जिलों का दौरा करेंगे मंत्री, CM गहलोत ने दिए निर्देश

Lumpy Skin Disease: लम्पी वायरस की रोकथाम के लिये जिलों का दौरा करेंगे मंत्री, CM गहलोत ने दिए निर्देश

Lumpy Skin Disease: लम्पी वायरस की रोकथाम के लिये जिलों का दौरा करेंगे मंत्री, CM गहलोत ने दिए निर्देश

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश के कई जिलों के पशुओं में लम्पी चर्म रोग (lumpy skin disease in cattle) का संक्रमण तेजी से फैला है, लेकिन जल्द ही इस पर नियंत्रण पा लिया जाएगा.

गहलोत ने जिला प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में जाकर स्थिति जानने और आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए. उन्होंने प्रभावित जिलों के जनप्रनिधियों से कहा कि वे स्थानीय पशुपालकों, किसानों, दुग्ध विक्रेताओं, गौशाला संचालकों के साथ बैठकें कर उन्हें जागरूक करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा दवाइयों, चिकित्सकों, एंबुलेंस सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से हम इस संक्रमण से भी निजात पा सकेंगे. गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली के बीकानेर हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए लम्पी चर्म रोग की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक की.

{embed}

सभी जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका:
मुख्यमंत्री ने कहा कि रोकथाम के लिए विधायक, महापौर, जिला प्रमुख, प्रधान, सरंपचों सहित सभी जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. वे अपने क्षेत्रों में दौरा करके पशुपालकों को जागरूक करें. उन्होंने कहा कि जिस तरह कोरोना काल में विधायकों ने अपनी विधायक निधी से सहायता राशि दी थी, उसी तरह वे अब भी रकम जारी करें. 

और पढ़ें