जयपुर PCC में प्रमोद तिवारी और डोटासरा की कांफ्रेंस: गांधी परिवार से बने अध्यक्ष, अन्यथा टूट का खतरा, बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम कर रही- प्रमोद तिवारी

PCC में प्रमोद तिवारी और डोटासरा की कांफ्रेंस: गांधी परिवार से बने अध्यक्ष, अन्यथा टूट का खतरा, बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम कर रही- प्रमोद तिवारी

जयपुर: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस (Congress) का प्रत्येक नेता फिर से अध्यक्ष बनाना चाहता है. ये अलग बात है कि राहुल गांधी खुद अभी तैयार नहीं हो रहे. आज इसी मुद्दे पर राज्यसभा सांसद और सीडब्ल्यूसी सदस्य प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने गांधी परिवार से ही अध्यक्ष बनाए जाने की पैरवी की. प्रमोद तिवारी ने गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने पर पार्टी में टूट की आशंका जताई है. प्रमोद तिवारी ने कहा कि गांधी परिवार से ही अध्यक्ष हो. 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही कह चुके है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालना चाहिए. भारत जोड़ो यात्रा के साथ-साथ ही कांग्रेस में चर्चा है राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर. आज पीसीसी में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित है जो चाहे नामांकन कर सकता है. कांग्रेसजनों की राय से अलग करते हुए मेरी व्यक्तिगत इच्छा यह है कि गांधी परिवार को नेतृत्व करना चाहिए. अध्यक्ष गांधी परिवार से बने, उसका कारण है, अगर गांधी परिवार नहीं होता है तो, गांधी परिवार नहीं रहता है तो विखंडन होता है. 

सीएम अशोक गहलोत पहले ही इस मसले पर कह चुके:
प्रमेाद तिवारी ने राहुल गांधी या प्रियंका गांधी में से अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल को टाल गए लेकिन उन्होंने इशारों में यह कह दिया कि गांधी परिवार के बिना पार्टी में टूट का खतरा है. उल्लेखनीय है राज्य के सीएम अशोक गहलोत पहले ही इस मसले पर कह चुके है कि राहुल गांधी को कार्यकर्ता की भावना के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए. सीएम गहलोत कई बार कह चुके हैं कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनना चाहिए. राहलु गांधी के अध्यक्ष नहीं बनाया तो कई कार्यकर्ता निराश हो जांएगे और घर बैठ जाएंगे. 

राजस्थान के कई मंत्री और नेता भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर खुलकर बयान दे चुके:
राजस्थान के कई मंत्री और नेता भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर खुलकर बयान दे चुके हैं. सीएम अशोक गहलोत का नाम भी अध्यक्ष के लिए चर्चाओं में आया था लेकिन वे खुद राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की पैरवी कर रहे हैं. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन कार्यक्रम जारी हो चुका है. इसी माह तय होना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष होंगे या और कोई. लेकिन कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग लगातार तेज हो रही.  

और पढ़ें