जयपुर Rajasthan: जयपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में हुई बारिश, 8 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Rajasthan: जयपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में हुई बारिश, 8 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Rajasthan: जयपुर समेत 10 से ज्यादा जिलों में हुई बारिश, 8 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

जयपुर: गुलाबी नगरी जयपुर में मावठ ने सर्दी का सितम बढ़ा दिया है. शहर में कई जगह अल सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है. इसी के चलते कड़ाके की ठंड में लोग दुबके हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं गरम पकवान और चाय की चुस्की सहारा बनी है. राजधानी जयपुर के साथ राज्य में जैसलमेर, नागौर, जोधपुर, गंगानगर जैसे इलाकों में कई जगह अच्छी बारिश की जानकारी मिली है.

प्रदेश के अधिकांश शहरों में मंगलवार रात से ही बादल छाने के बाद सर्द हवा चलने लगी. हालांकि तापमान बढ़ने से वातावरण में ठंड का असर कम रहा. गंगानगर, चूरू, बीकानेर, हनुमानगढ़ में कल से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से ठिठुरन बढ़ गई. 

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार सुबह तक जैसलमेर में 12.4 मिलीमीटर, चूरू में 7.2 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के सांगरिया में 6 मिलीमीटर, बाड़मेर में 4.7 मिलीमीटर, फतेहपुर में 4.5 मिलीमीटर, पिलानी में 4.2 मिलीमीटर, और सीकर में 3 मिलीमीटर बारिश हुई. मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार रात का तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 17.3 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. 

8 जनवरी तक बारिश का दौर चलने की संभावना:
मौसम केन्द्र जयपुर ने पहले ही राज्य में 8 जनवरी तक बारिश का दौर चलने की संभावना जताई थी. वहीं 7 जनवरी को जयपुर समेत कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है जहां बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

और पढ़ें