भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से, कई अहम मुद्दों को लेकर होगी चर्चा; कल होगा अमित शाह का संबोधन

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक आज से, कई अहम मुद्दों को लेकर होगी चर्चा; कल होगा अमित शाह का संबोधन

जयपुर: भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक शनिवार सुबह 11 बजे से शुरू होगी. दो दिन तक चलने वाली बैठक में विभिन्न सत्रों में राजनीतिक प्रस्ताव पास करने के साथ ही कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. बैठक के अंतिम सत्र में 5 दिसंबर को दोपहर 2.15 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का संबोधन होगा. बैठक में कार्यसमिति सदस्यों के साथ साथ विधायक और सांसदों को भी बुलाया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर में हैं. जबकि राज्यसभा सांसद ओम माथुर भी जयपुर में हैं. सभी कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे.

अमित शाह राजस्थान के दो दिवसीय प्रवास पर राजस्थान आ रहे हैं. 4 दिसंबर को दोपहर 3 बजे शाह जैसलमेर में तनोट राय माता मंदिर के दर्शन करेंगे. इसके बाद शाम 4.15 बजे रोहिताश बॉर्डर आउट पोस्ट का दौरा करेंगे. शाम 6.30 बजे सैनिक सम्मेलन और रात 8 बजे रोहिताश बॉर्डर आउट पोस्ट पर जवानों के साथ बड़ा खाना एवं संवाद करेंगे. अगले दिन 5 दिसंबर को सुबह 9.30 बजे शहीद पूनम सिंह मेमोरियल में शाह बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करेंगे. इसके बाद वो जयपुर के लिए रवाना होंगे. 

करीब डेढ़ दर्जन जगहों पर उनका स्वागत सत्कार होगा:
शाह के जैसलमेर से रवाना होकर दोपहर 12 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने का कार्यक्रम है. यहां उनका रोड शो शुरू होगा. करीब डेढ़ दर्जन जगहों पर उनका स्वागत सत्कार होगा. इस दौरान 51 पंडितों का स्वस्ति वाचन, राजस्थान लोकनृत्य के साथ ही लोकगीत और पुष्प वर्षा के साथ शाह का स्वागत किया जाएगा. शाह करीब 2.15 बजे सीतापुरा स्थित जेईसीसी कन्वेंशन हॉल में प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 3.30 बजे जनप्रतिनिधि महासम्मेलन में 10 कार्यकर्ताओं को शाह संबोधित करेंगे. शाह का जेईसीसी से पहले थोड़ी दूर पैदल चलने का भी कार्यक्रम बन रहा है. उनकी सुरक्षा के लिहाज से रूट की चैकिंग हो चुकी है. सुरक्षा बल से जुड़े अधिकारी रूट को देख चुके हैं. करीब 100 से अधिक जवान उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. पहले खुले वाहन में जाने का उनका कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्ष की दृष्टि से वो बंद गाड़ी में ही चलेंगे.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए एश्वर्य प्रधान की रिपोर्ट

और पढ़ें