जयपुर सतीश पूनिया के "काली दुल्हन" वाले बयान पर सदन में हंगामा, मंत्री ममता भूपेश ने उठाया मुद्दा

सतीश पूनिया के "काली दुल्हन" वाले बयान पर सदन में हंगामा, मंत्री ममता भूपेश ने उठाया मुद्दा

सतीश पूनिया के

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की एक टिप्पणी को लेकर गुरुवार को विधानसभा में हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी.

शून्यकाल में मंत्री ममता भूपेश ने यह मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने महिला विरोधी बयान दिया है और उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. इसको लेकर सत्ता पक्ष की महिला विधायक कूप में आ गईं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने 'रीट की सीबीआई जांच' करवाने की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष डा सीपी जोशी ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी.

बजट की काली दुल्हन को ब्यूटीपार्लर में ले श्रृंगार करने से की थी तुलना: 
उल्लेखनीय है कि पूनिया ने बुधवार को राज्य के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'लीपापोती वाला बजट है और ऐसा लग रहा है कि किसी काली दुल्हन को ब्यूटीपार्लर में ले जाकर उसका अच्छे से श्रृंगार करके पेश कर दिया गया हो इससे ज्यादा इस बजट में मुझे कुछ लगता नहीं.' कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेताओं ने पूनियां के इस कथन की निंदा की थी.

पूनिया ने कहा- बजट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे तो कुछ शब्द अनायास ही बोल दिए
हालांकि गुरुवार को खुद पूनिया ने इस टिप्पणी पर एक तरह से खेद व्यक्त करते हुए कहा कि आमतौर पर वह ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि वे तो बजट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे तो कुछ शब्द अनायास ही बोल दिए. आमतौर पर मैं ऐसे शब्द इस्तेमाल नहीं करता. अगर मेरे शब्दों से किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो विनम्रता से माफी मांगता हूं.

और पढ़ें