जयपुर Rajasthan: बसपा से कांग्रेस में आये वाजिब अली और संदीप यादव को सरकारी निकायों में मिली नियुक्त

Rajasthan: बसपा से कांग्रेस में आये वाजिब अली और संदीप यादव को सरकारी निकायों में मिली नियुक्त

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस (Congress) सरकार ने सोमवार को बसपा (BSP) से कांग्रेस में आये दो विधायकों वाजिब अली (mla wajib ali) और संदीप यादव (mla sandeep yadav) को सरकारी निकायों में अध्यक्ष नियुक्त किया है.

वाजिब अली को राजस्थान राज्य खाद्य आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है जबकि संदीप यादव को भिवाडी शहरी आधारभूत विकास बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है. इस संबंध में अलग-अलग आदेश जारी किए गए हैं. आदेश के अनुसार उन्हें किसी भी प्रकार के वेतन-भत्ते एवं आर्थिक परिलाभ देय नहीं होंगे.

वाजिब अली नगर (भरतपुर) से विधायक हैं, जबकि संदीप यादव तिजारा (अलवर) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. उल्लेखनीय है कि वाजिब अली ने हाल ही में नाराजगी जताई थी और मंत्रियों व नौकरशाही पर निशाना साधते हुए कहा था कि कई विभागों में जनता के काम नहीं हो रहे हैं. बसपा के टिकट पर 2018 विधानसभा चुनाव जीतने वाले सभी छह विधायक 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

राजेन्द्र गुढा को पिछले साल नवंबर में राज्यमंत्री बनाया गया था: 
उनमें से राजेन्द्र गुढा को पिछले साल नवंबर में राज्यमंत्री बनाया गया था जबकि जोगिंदरा अवाना को इस साल फरवरी में देवनारायण बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. गुढा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा था. वाजिब अली और संदीप यादव की नियुक्ति को सरकार द्वारा उन्हें शांत करने की कावायद के रूप में देखा जा रहा है. गुढा ने कहा था कि 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान सरकार को उनका समर्थन महत्वपूर्ण था, लेकिन कांग्रेस ने उनसे किए वादे पूरे नहीं किए. 

और पढ़ें