VIDEO: 90 निकायों में अध्यक्ष चुनाव का Result, चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने मारी बाजी

VIDEO: 90 निकायों में अध्यक्ष चुनाव का Result, चुनाव परिणाम में कांग्रेस ने मारी बाजी

जयपुर: राजस्थान निकाय चुनाव में चेयरमैन पद के परिणामों ने कांग्रेस के लिए इतिहास रचने का काम किया है. कांग्रेस ने 50 जगह सहयोगियों के बलबूते चेयरमैन अपने बना लिए. जबकि पिछले निकाय चुनाव में कांग्रेस 25 सीटों तक ही सीमित थी, वहीं बीजेपी 60 से घटकर 37 तक रह गई है. 

ये मंत्री हुए अपने क्षेत्र में बोर्ड बनाने में कामयाब:
मंत्रियों की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा, वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और खेल मंत्री अशोक चांदना अपने अपने क्षेत्र में बोर्ड बनाने में कामयाब हो गए हैं ,लेकिन शाले मोहम्मद पोकरण में जीत नहीं दिला पाए वहीं नावा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी को मिश्रित सफलता मिली. 

डोटासरा को मिली बड़ी कामयाबी:
सबसे बड़ी कामयाबी पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को मिली है उनके गृह जिले सीकर में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी मिली. वहीं वह अपने निर्वाचन क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ में भी चेयरमैन बनाने में कामयाब हो गए, कांग्रेस के पांच ऐसे विधायक भी रहे जो अपने क्षेत्र में कांग्रेस को जीत नहीं दिला पाए इनमें सबसे प्रमुख लाख पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत का भी है दूसरी और निकाय चुनाव में मिली सफलता को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने खुशी जताई और निर्वाचित चेयरमैन और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आभार जताया. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें