जयपुर Rajasthan Police Constable Result 2021: 6 जिलों के परिणाम घोषित, अगले 3 दिन में बाकी रिजल्ट भी हो जाएंगे जारी

Rajasthan Police Constable Result 2021: 6 जिलों के परिणाम घोषित, अगले 3 दिन में बाकी रिजल्ट भी हो जाएंगे जारी

Rajasthan Police Constable Result 2021:  6 जिलों के परिणाम घोषित, अगले 3 दिन में बाकी रिजल्ट भी हो जाएंगे जारी

जयपुर: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 के 6 यूनिट्स के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिये गए हैं. इस संबंध में हाल ही में हाईकोर्ट ने रोक हटा ली थी जिसके बाद ये परिणाम जारी कर दिए गए हैं. 12 लाख अभ्यर्थियों को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम का इंतजार है, हालांकि अभी ये परिणाम 6 जिलों के लिए घोषित किए गए हैं. 

बता दें कि सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स के परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया गया है. राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर यह परिणाम उपलब्ध करा दिया है. जहां से अभ्यर्थी अपना परिणाम देख सकते हैं. 

5438 पदों के लिए 6,7 व 8 नवंबर को हुई थी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा:
प्रदेश में पिछले साल की सबसे बड़ी 5,438 पदों के लिए पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए 17 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसके लिए प्रदेश भर में 600 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा में 12 लाख 41 हजार 609 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 

अगले तीन दिन के अंदर सभी यूनिट के परिणाम घोषित कर किए जाएंगे:
डीजीपी एमएल लाठर ने बताया कि हाईकोर्ट से रोक हटने के बाद 6 जिलों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. अगले तीन दिन के अंदर सभी 86 यूनिट के परिणाम घोषित कर किए जाएंगे. उसके बाद आगे की प्रक्रिया वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा. 
 

और पढ़ें