Live News »

VIDEO: लॉक डाउन में सक्रियता से काम कर रही राजस्थान पुलिस, 1 लाख से अधिक वाहन किए सीज

जयपुर: लॉक डाउन के नियमों की पालना कराने के लिए राजस्थान पुलिस पूरे प्रदेश में सक्रियता से काम कर रही है. प्रदेश में इस अवधि में अभी तक 1 लाख अधिक वाहन सीज किये गए हैं. लॉक डाउन की पालना नहीं करना प्रदेश में लोगों को भारी पड़ रहा है. अलग अलग जिलों में ऐसे लोगों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. 

बेहतर चिकित्सकीय प्रबन्धन से राजस्थान से खुश-खबर, कोरोना के बढ़ते केस के बीच मरीजों की सेहत में भी सुधार 

करीब एक लाख जवानों का बल प्रदेश में तैनात: 
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध  बी एल सोनी ने बताया कि लॉक डाउन की पालना कराने के लिए राजस्थान पुलिस के करीब 80 हजार जवान एवं होमगार्ड के 20 हजार सहित करीब एक लाख जवानों का बल प्रदेश में तैनात है, यह बल स्थानीय स्तर पर जिला-प्रशासन, स्वास्थ्य-कर्मियों व अन्य विभागकर्मियों के साथ मिलकर आमजन को महामारी से बचाने में पूरा सहयोग कर रहे हैं. 

लॉक डाउन उल्लंघन के करीब 1350 मुकदमे दर्ज:
सोनी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार समस्त राज्य में लॉक डाउन घोषित कर धारा 144 लगाई गई है. इस दौरान लॉक डाउन उल्लंघन के करीब 1350 मुकदमे दर्ज कर 3 हजार 200 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इस महामारी के दौर में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों और माहौल खराब करने वाले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है. प्रदेशभर में पुलिस ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले में अभी तक 164 मुकदमे दर्ज कर 237 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं. 

करीब 9  हजार लोगों को शांति भंग के आरोप में 151 सीआरपीसी में अरेस्ट किया: 
एडीजी बीएल सोनी ने बताया कि लॉक डाउन का उल्लंघन कर अकारण घूमते पाये गये करीब 9  हजार लोगों को शांति भंग के आरोप में 151 सीआरपीसी में अरेस्ट किया गया. इस दौरान अकारण घूमते पाये गये 1 लाख 91 हजार वाहनों का एमवी एक्ट के तहत चालान कर 1 लाख 3 हजार वाहनों को जब्त किया गया और एक करोड़ रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया गया है. कुल मिलाकर लॉक डाउन के नियमों की  पालना नही कर रहे 10 हजार से अधिक व्यक्तियों को  विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया गया है, एडीजी सोनी ने बताया कि काला बाजारी करने वाले लोगो पर भी पुलिस की पैनी नजर है. लॉक डाउन के दौरान काला बाजारी करते पाये गये दुकानदारों के विरुद्ध अत्यावश्यक वस्तु अधिनियम के तहत 109 मुकदमे दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. अवैध रूप से शराब का परिवहन करने, बेचने व भंडारण करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान में 1200 मुकदमे दर्ज कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है, सोनी ने से अपील की  है कि लॉक डाउन के नियमों की पालना करे, घर पर रहे. बहुत जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकले. उन्होंने आगाह किया कि जरूर होने पर बाहर जाते समय हर सूरत में मास्क का उपयोग करे, ऐसा नही करता पाये जाने पर 1 साल की जेल हो सकती है. 

कांग्रेस सरकार किसानों की फसलों के लिए बाजार उपलब्ध नहीं करवा रही- वसुंधरा राजे 

डीजीपी भूपेंद्र सिंह भी कोरोना प्रभावित जिलों के दौरे पर: 
ऐसे कठिन समय मे भी पुलिस ने जिस तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाई है वह काबिले तारीफ है. डीजीपी भूपेंद्र सिंह भी पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए इन दिनों कोरोना प्रभावित जिलों के दौरे पर हैं. वहीं एडीजी क्राइम बीएल सोनी सभी रेंज आईजी ओर एसपी के साथ नियमित संवाद से लॉक डाउन की पालना सुनिश्चित करा रहे हैं. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

और पढ़ें

Most Related Stories

Sushant Suicide Mystery: अभी तक नहीं उठा आत्महत्या केस से पर्दा, गुत्थी को सुलझाने में लगी पुलिस

Sushant Suicide Mystery: अभी तक नहीं उठा आत्महत्या केस से पर्दा, गुत्थी को सुलझाने में लगी पुलिस

नई दिल्ली: बॉलीवुड के एक चमकते सितारे सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड करके जीवन लीला समाप्त कर ली. उनके आत्महत्या करने की क्या वजह रही अभी तक पर्दा नहीं उठ पाया है, लेकिन मुंबई पुलिस सुसाइड मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश कर रही है. हर रोज इस मामले में नए अपडेट आ रहे है. अब सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में मुबई पुलिस फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली से पूछताछ कर रही है. 

बयान दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुंचे भंसाली:
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक संजय लीला भंसाली अपना बयान दर्ज कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच गए हैं. पुलिस ने पूछताछ के लिए संजय लीला भंसाली को बुलाया है. उनसे सुशांत सिंह राजपूत को ऑफर की गई फिल्मों के बारे में पूछताछ की जाएगी, जिस पर सुशांत और संजय लीला भंसाली के बीच बात नहीं बन पाई थी.

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए

अब तक 28 लोगों से हुई पूछताछ:
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस मामले में भंसाली का नाम तब सामने आया, जब फिल्म आलोचक सुभाष के झा ने खुलासा किया कि सुशांत सिंह राजपूत को संजय लीला भंसाली ने 3 फिल्मों के लिए अप्रोच किया था. इनमें बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला राम-लीला और पद्मावत शामिल थीं. सुशांत के सुसाइड की वजह तलाशने के लिए पुलिस एक्टर के करीबियों समेत कई फिल्मी हस्तियों से पूछताछ कर चुकी है. इसी मद्देनजर अब भंसाली को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस की पुलिस जांच हर रोज गहराती जा रही है. इस  मामले में अब तक 28 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है और उनके बयान पुलिस ने दर्ज किए हैं. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने ही बांद्रा स्थित फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी.

COVID-19: सीएम केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा-घबराने की जरूरत नहीं, डोनेट करें प्लाज्मा  

VIDEO: SMS स्टेडियम का बैडमिंटन कोच कोरोना पॉजिटिव, खिलाड़ियों व अधिकारियों पर भी संक्रमण का खतरा

जयपुर: राजधानी जयपुर के SMS स्टेडियम में खिलाड़ियों से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. SMS स्टेडियम में तैनात खेल परिषद का एक कोच कोरोना पॉजिटिव मिला है. मिली जानकारी के अनुसार कोच स्टेडियम के अफसरों व कर्मचारियों से भी मिल चुका है. ऐसे में कई खिलाड़ियों व अफसरों के भी संक्रमित होने का खतरा है. अब खिलाड़ी व अधिकारी कोरोना संक्रमित होने के खतरे को लेकर परेशान हो रहे हैं. कई खिलाड़ियों-अधिकारियों ने खुद को क्वारंटीन किया है.

गैंगस्टर राजू ठेहट को 20 दिन की पैरोल, पुलिस और प्रशासन ने कहा जेल से बाहर आने पर गैंगवार की संभावना 

अभी तक स्टेडियम को नहीं किया बंद: 
वहीं बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी खबर लिखे जाने तक स्टेडियम को बंद नहीं किया गया. सिर्फ बैडमिंटन हॉल को बंद किया गया है, जबकि कोच पूरे स्टेडियम में घूमते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर क्यों खिलाड़ियों के जीवन से खेल रहा खेल विभाग ? इसके साथ ही SMS स्टेडियम में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना नहीं हो रही है. ऐसे में क्या खेल मंत्री लेंगे खिलाड़ियों के हित में फैसला ?

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ 

सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन करने के निर्देश:
दूसरी ओर बैडमिंटन कोच के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव केके शर्मा ने जयपुर संघ के सचिव मनोज दासोत को निर्देश देते हुए कहा कि कोच के संपर्क में आए खिलाड़ियों से बात कर सभी खिलाड़ियों को होम क्वारेंटीन किया जाए. ऐसे में अब सभी खिलाड़ियों की जानकारी जुटा कर उनको निर्देश जारी किया जा रहा है. 


 

सीमा पार से आई टिड्डियों पर 'एयर स्ट्राइक' जारी

सीमा पार से आई टिड्डियों पर 'एयर स्ट्राइक' जारी

जैसलमेर: पश्चिमी सीमा पर पाकिस्तान से आने वाले टिड्डी दलों पर जैसलमेर के सीमावर्ती क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर से धावा जारी है. जैसलमेर जिले में टिड्डी नियंत्रण में अब हैलिकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है. रविवार को जिले के 140 आरडी क्षेत्र में  हैलिकॉप्टर से कीटनाशक का स्प्रे कर टिड्डी नियंत्रण किया गया. टिड्डियों के पड़ाव की सूचना विभाग को मिलने के बाद किसानों की फसलों व अन्य वनस्पति के लिए आतंक का सबब बने इन अवांछित मेहमानों पर एयर स्ट्राइक की जा रही है.

गैंगस्टर राजू ठेहट को 20 दिन की पैरोल, पुलिस और प्रशासन ने कहा जेल से बाहर आने पर गैंगवार की संभावना

हेलीकॉप्टर में पेस्टिसाइड और जरूरी पानी का बंदोबस्त किया गया: 
जिले में निजी कंपनी के एक हेलीकॉप्टर ने शनिवार सुबह जैसलमेर के पुलिस लाइन मैदान में बने हेलीपैड से उड़ान भरी. इससे पहले वहां हेलीकॉप्टर में पेस्टिसाइड और जरूरी पानी का बंदोबस्त किया गया. टिड्डी नियंत्रण अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न स्थानों पर कुल 351 हैक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी नियंत्रण कार्य किया गया. इसमें अमीरों की बस्ती में 25 हैक्टेयर, 138 से 162 आरडी में 80 हैक्टेयर, डेलासर में 60 हैक्टेयर तथा एका, पोकरण में 150 हैक्टेयर में नियंत्रण किया गया. इसी प्रकार ड्रोन से 36 हैक्टेयर में टिड्डी नियंत्रण किया गया. इनमें डेलासर में 20 हैक्टेयर तथा एका, पोकरण में 16 हैक्टेयर क्षेत्र में ड्रोन से टिड्डी नियंत्रण कार्य को अंजाम दिया गया. 

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ 

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ

जयपुर: सावन के पहले सोमवार को राजधानी जयपुर में आखिर इंद्र देव मेहरबान हुए. गुलाबी नगरी जयपुर में लंबे इंतजार के बाद झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. आसमान पर बादलों का डेरा है और बारिश का दौर जारी है. सावन का पहला सोमवार है. मौसम विभाग ने पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि सावन की शुरुआत बारिश के साथ होगी. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत

बारिश के चलते मौसम भी सुहावना हो गया:  
राजधानी जयुपर में बीते दिनों बारिश कुछ कम हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह कमी पूरी हो जाएगी. बारिश के चलते मौसम भी सुहावना हो गया है. प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश का यह दौर जारी है जिसके अगले तीन-चार दिन जारी रहने की उम्मीद है. उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई में अच्छी बारिश होगी. 

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए 

आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी:
वहीं मौसम विभाग ने भी आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है. इसके साथ ही करीब 2 दर्जन जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश का दौर शुरू होने से कई जिलों में पारा अब उतार की ओर है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य के सात जिलों में भारी होने के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बूंदी, टोंक, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अजमेर, भीलवाड़ा और नागौर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं राज्य के 23 अन्य जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावित है. इनमें से कई इलाकों में तेज हवायें भी चलने के आसार हैं.

तीन शावकों के साथ बाघिन टी-8 लाडली बनी हुई सैलानियों के आकर्षण का केंद्र

तीन शावकों के साथ बाघिन टी-8 लाडली बनी हुई सैलानियों के आकर्षण का केंद्र

सवाई माधोपुर: रणथंभौर में इन दिनों बाघिन टी 8 यानी लाड़ली इन दिनों अब तीनों शावकों के साथ सैलानियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. हालांकि, रणथंभौर के जोन 1 से 5 को एक जुलाई को ही पर्यटकों के लिए तीन महीने के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन बफर एरिया के जोन 6 से 10 पर्यटकों के लिए अभी खुले हैं.

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए 

शावकों को शिकार की दे रही ट्रेनिंग: 
लाड़ली इस क्षेत्र में पर्यटकों को खूब साइटिंग दे रही है. वो अपने तीनों शावकों के साथ कभी सड़क पार करते तो कभी शावकों को शिकार की ट्रेनिंग देते हुए दिख जाती है. वन विभाग की टीम भी लगातार लाड़ली और उसके शावकों की मॉनिटरिंग कर रही हैं. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत

जयपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना वायरस लोगों को संक्रमित कर रहा है. सोमवार सुबह 10:30 बजे तक कोरोना के 99 नए मरीज संक्रमित मिले हैं. वहीं पिछले 12 घंटे में 3 संक्रमित मरीजों ने दम भी तोड़ा है. इसमें अजमेर में दो और राज्य से बाहर के एक मरीज की मौत हुई है. वहीं आज सर्वाधिक 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज भरतपुर में मिले हैं. इसके अलावा अजमेर 1, अलवर 12, भीलवाड़ा 5, दौसा 5, जयपुर 24, झुंझुनूं  8, कोटा 9, नागौर 1, पाली 1, राजसमंद 3, सवाई माधोपुर 3 और उदयपुर में 4 मरीज पॉजिटिव मिले हैं. ऐसे में प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़कर 20263 पहुंच गया है. वहीं मृतकों की संख्या भी बढ़कर 459 पहुंच गई है. 

Coronavirus Updates: सात लाख के करीब पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, दुनिया में तीसरा सबसे प्रभावित देश बना भारत 

15968 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए: 
वहीं राहत वाली खबर यह है कि 15968 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. इसमें से 15627 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. ऐसे में अब अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3836 है. 

VIDEO: ब्यूरोक्रेसी में 3 दिन बाद सस्पेंस खत्म, पूर्व सीएस डीबी गुप्ता अब सीएम के सलाहकार 

रविवार को रिकॉर्ड 632 नए मामले सामने आए: 
इससे पहले प्रदेश में रविवार को रिकॉर्ड 632 नए मामले सामने आए. यह एक दिन में राज्य में मिले संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. इनमें प्रतापगढ़ में 65, जोधपुर और बीकानेर में 57-57, जयपुर और अलवर में 47-47, पाली में 46, जालौर में 41, राजसमंद में 37, भरतपुर में 34, अजमेर में 31, नगौर में 30, धौलपुर में 28 संक्रमित मिले. इसके अलावा सिरोही में 27, झुंझुनू में 15, सीकर में 12, उदयपुर में 10, कोटा में 8, बाड़मेर और दौसा में 7-7, चूरू में 5, बारां में 4, भीलवाड़ा, झालावाड़ और टोंक में 3-3,करौली और हनुमानगढ़ में 2-2, डूंगरपुर में 1 संक्रमित मिले. वहीं दूसरे राज्य से आए 3 लोग भी संक्रमित मिले. 

सावन का पहला सोमवार आज, शिवालयों में गूंज रहे हर-हर महादेव के जयकारे

सावन का पहला सोमवार आज, शिवालयों में गूंज रहे हर-हर महादेव के जयकारे

जैसलमेर: आज से भगवान भोलेनाथ की भक्ति का पर्व सावन मास आज से शुरू हो गया है, लेकिन इस वर्ष कोरोना संकट के बीच भक्त अपने भगवान के दर्शन करने में काफी परेशान हो रहे हैं. इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से प्रमुख मंदिर बंद है. कुछ मंदिरों में पुजारी और सीमित संख्या में भक्त भगवान शिव का अभिषेक कर रहे हैं. शहर के मोहल्लों में कुछ मंदिर खुले है जिसमे थोड़ी थोड़ी मात्रा  लोग पहुंच रहे हैं. बारी-बारी से श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं.

टिड्डी कोरोना की तरह महामारी केंद्र सरकार को गंभीर होने जरूरत : मंत्री शाले मोहम्मद  

ऊं नम: शिवाय के मंत्रोच्चार से शिवालय गूंज रहे: 
जैसलमेर शिव मार्ग स्थित देवचंद्रेश्वर मंदिर में हर सावन भव्य मेला भरता है लेकिन मंदिर इस बार सूना दिखाई दे रहा है. आस-पास के लोग भगवान शिव के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. बील पत्र से पूजन करने व शिवलिंग को दुग्ध से नहलाने के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं. साथ ही बोल बम ऊं नम: शिवाय के मंत्रोच्चार से शिवालय गूंज रहे हैं. जैसलमेर सहित आसपास के सभी शिवालयों में शिव पूजन चल रहा है. लेकिन कई आमजन जागरूक होकर दर्शन कर रहे हैं. मंदिरो में थोड़ी भीड़ है वहीं कई मंदिर के बंद होने से भक्त मायूस होकर लोट रहे हैं. 

Coronavirus Updates: सात लाख के करीब पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, दुनिया में तीसरा सबसे प्रभावित देश बना भारत 

टिड्डी कोरोना की तरह महामारी केंद्र सरकार को गंभीर होने जरूरत : मंत्री शाले मोहम्मद

टिड्डी कोरोना की तरह महामारी केंद्र सरकार को गंभीर होने जरूरत : मंत्री शाले मोहम्मद

जैसलमेर: अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों से कहा है कि सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ पाकर अपनी तकदीर संवारें और गांवों की तस्वीर बदलें. इसके लिए यह जरूरी है कि ग्रामीण पूरी तरह जागरुक रहकर इन योजनाओं की जानकारी पाएं और अपने काम की गतिविधियों से जुड़कर आत्मनिर्भरता पाते हुए खुशहाली लाएं.

Coronavirus Updates: सात लाख के करीब पहुंचा कोरोना के मरीजों का आंकड़ा, दुनिया में तीसरा सबसे प्रभावित देश बना भारत 

ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों का अवलोकन किया:  
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले के विभिन्न सीमावर्ती और नहरी क्षेत्रों का दौरे में ग्रामीणों को यह बात कही.कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों का अवलोकन किया और जन सुनवाई करते हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा इनके समाधान के लिए आश्वासन दिया. उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में महात्मा गांधी नरेगा योजना में समय पर भुगतान के साथ ही जरूरतमन्दों के लिए पर्याप्त काम खोलकर ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए.

VIDEO: पर्यटन पर 'कोरोना का ग्रहण', राजधानी में सामान्य दिनों में 1 दिन में आने वाले पर्यटक पूरे प्रदेश में 1 महीने में दिखाई दिए 

राज्य सरकार लगातार किसानों से साथ खड़ी:
वहीं मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा की कोरोना की तरह टिड्डी भी बहुत बढ़ी आफ़ात है इसको लेकर राज्य सरकार लगातार किसानों से साथ खड़ी है.  किसानों की आवाज केंद्र की तरफ पंहुचा रही है लेकिन केंद्र सरकार को राजस्थान में और संसाधन जुटाने की आवश्यकता है ताकि यह टिड्डी कंट्रोल यही किया जाए ताकि भारत वर्ष में यह टिड्डी न फैले. वहीं उन्होंने कहा की केंद्र के मंत्री केवल आरोप लगाते है करते कुछ नहीं, इसलिए कुछ काम करे. 

Open Covid-19