VIDEO: ऑफिशियल फेसबुक पेज पर पायलट अब भी पीसीसी चीफ! राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय

जयपुर: सचिन पायलट आज भी राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि सचिन पायलट का ऑफिशियल एफबी कह रहा है. दो हफ्ते पहले ही पीसीसी चीफ के पद से हटाये जाने के बावजूद ऑफिशियल एफबी पेज पर पायलट की ओर से प्रोफाइल नहीं बदले जाना राजनीतिक गलियारों में सुर्खियां बन गया है. 

देशभर में मनाई जा रही बकरीद, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर खोल गया जन्नती दरवाजा 

राजनीतिक इतिहास की संपूर्ण जानकारी:  
यह सुनने में अजीब लगे लेकिन सचिन पायलट का ऑफिशियल फेसबुक पेज यहीं बयां कर रहा है कि पायलट अभी भी बतौर पीसीसी राजस्थान की सेवा कर रहे हैं. पायलट के ऑफिशियल एफबी पेज पर उनके राजनीतिक इतिहास की संपूर्ण जानकारी दर्ज है.  लेकिन प्रदेश के उप मुख्यमंत्री वे कब कब तक रहे या प्रदेश में वे किस मंत्री पद पर कब से कब तक रहे ये जानकारी दर्ज नहीं है. दर्ज है तो सिर्फ यही कि उनकी ओर से राजस्थान की सेवा बतौर पी सी सी चीफ कर रहे हैं. पायलट को दो हफ्ते पहले पद मुक्त किए जाने के बाद बदले राजनीतिक परिदृश्य के बावजूद उनकी ओर से अपने ऑफिशियल एफ बी पेज पर प्रोफाइल नहीं पलटना अब पी सी सी के संचालकों को अखर रहा है.

पायलट के इस एक्शन से उम्मीद बंधी: 
आरोप प्रत्यारोप कुछ भी हो लेकिन अब ये यक्ष प्रश्न बन चुका है आखिर क्यों पायलट ने अब तक अपने ऑफिशियल एफ बी पेज पर खुद को पी सी सी चीफ बता रखा है. आखिर ऐसा क्या कारण है कि पायलट का पी सी सी चीफ पद से अभी मोह भंग नहीं हुआ. कुछ भी हो पायलट के इस एक्शन से उम्मीद बंधी है कि जहाज का पंछी जहाज पर लौट कर आ सकता है. लेकिन ऐसा शायद ही हो !... वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुमताज मसीह ने कहा पीठ में खंजर घोर रहे फिर भी पीसीसी का मोह नहीं छोड़ पी रहे. 

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस के विधायकों की जयपुर से जैसलमेर शिफ्टिंग, मुख्यमंत्री गहलोत भी विधायकों के साथ पहुंचे जैसलमेर

पायलट विहीन सोशल अकाउंट बनाने की कवायद:
इस घटनाक्रम के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने सोशल अकाउंट चैक और अपडेट कर दिये. एआईसीसी की आईटी सेल इस काम को करने जा रही. पायलट विहीन सोशल अकाउंट बनाने की कवायद में बड़े कदम उठाये जा रहे. नये पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा भी सोशल मीडिया के प्रति खासे जागरुक है.

...योगेश शर्मा फर्स्ट इंडिया जयपुर

और पढ़ें