Live News »

राजस्थान लोक सेवा आयोग महीनों बीत जाने के बाद भी नहीं जारी कर पाया परिणाम 
राजस्थान लोक सेवा आयोग महीनों बीत जाने के बाद भी नहीं जारी कर पाया परिणाम 

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग कुछ परीक्षाओं के महीनों बीत जाने के बाद भी परिणाम जारी नहीं कर पाया है। इसी क्रम में अब तक पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2016 और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम अभी तक लंबित है। आयोग लंबे समय से इन दोनों भर्ती परीक्षाओं के परिणाम को जारी करने की तैयारी में जुटा है। 

दरअसल प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों को इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम जारी होने का इंतजार है। परेशान अभ्यर्थी आए दिन आयोग के चक्कर लगा रहे हैं अभ्यर्थियों का कहना है कि परिणाम के बारे में पूछने पर आयोग से स्पष्ट जवाब नहीं मिलता है। प्रधानाध्यापक परीक्षा 2018 गत 2 सितंबर को 1200 पदों के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए 97 हजार 253 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा को हुए 6 माह से अधिक का समय बीत गया है। परीक्षा के संबंध में उच्च न्यायालय की ओर से भी पारित आदेश की अनुपालना में परीक्षा में शामिल हुए सभी अभ्यर्थियों से आयोग ने उनके प्रवेश पत्र और न्यायालय के आदेश की प्रति मांगी है। 

इसी प्रकार उप निरीक्षक पुलिस प्रतियोगी परीक्षा 2016 में गत 7 अक्टूबर को 330 पदों के लिए आयोजित की गई। प्रदेशभर में 1365 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में 4 लाख 69 हजार 488 अभ्यर्थियों ने पंजियन किया था, लेकिन परीक्षा देने के लिए 2 लाख से अधिक अभ्यर्थी पहुंचे। आयोग इस परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी कर आपत्तियां भी मांग चुका है, लेकिन इन परीक्षाओं के परीणाम अब तक जारी नहीं हुए है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in