जयपुर SI भर्ती परीक्षा को लेकर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने खड़े किए सवाल, आर्थिक पिछड़ा वर्ग की भी उठाई आवाज

SI भर्ती परीक्षा को लेकर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने खड़े किए सवाल, आर्थिक पिछड़ा वर्ग की भी उठाई आवाज

SI भर्ती परीक्षा को लेकर डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने खड़े किए सवाल, आर्थिक पिछड़ा वर्ग की भी उठाई आवाज

जयपुर: राज्यसभा सांसाद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने आरपीएससी की ओर से 13 से 15 सितंबर तक होने वाली एसआई भर्ती परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है. भाजपा सांसद डॉ. मीणा ने आर्थिक पिछड़ा वर्ग की आवाज़ उठाते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं होने और EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार ने आयु में छूट का प्रावधान देरी से किया गया. ऐसे में हजारों अभ्यर्थियों को बिना तैयारी परीक्षा में बैठना पड़ेगा. हालांकि विरोध होने पर राजस्थान यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर परीक्षा तिथियों में बदलाव किया है. 

उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं होने और  EWS वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार ने आयु में छूट का प्रावधान देरी से करने के कारण 13, 14 व 15 सितंबर को SI भर्ती परीक्षा आयोजित करना न्यायसंगत नहीं है.  हजारों अभ्यर्थियों को बिना तैयारी परीक्षा में बैठना पड़ेगा.  

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि SI भर्ती परीक्षा को तीन दिन में लेना भी तर्कसंगत नहीं है. कहीं ऐसा न हो कि RPSC के इस निर्णय की वजह से परीक्षा कोर्ट में अटक जाए.  जब 16 लाख अभ्यर्थी रीट की परीक्षा एक दिन में दे सकते हैं तो SI भर्ती परीक्षा एक दिन में क्यों नहीं हो सकती.  

सांसद मीणा ने कहा कि RPSC को RAS भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन भी एक दिन में ही करना चाहिए ताकि पूर्व में कोर्ट में न्यायिक अड़चनों में अटकने के लिए बदनाम रही इस परीक्षा के साथ फिर से ऐसा न हो. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से निवेदन है कि युवाओं के हित में शीघ्र फैसला लें. 

और पढ़ें