Rajasthan Rajya Sabha Polls: वाजिब अली ने PPE किट पहनकर वोट डाला, 198 विधायकों ने की वोटिंग

Rajasthan Rajya Sabha Polls: वाजिब अली ने PPE किट पहनकर वोट डाला, 198 विधायकों ने की वोटिंग

Rajasthan Rajya Sabha Polls:  वाजिब अली ने PPE किट पहनकर वोट डाला, 198 विधायकों ने की वोटिंग

जयपुर: राजस्थान में राज्यसभा मतदान के दौरान आज एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली. जब ऑस्ट्रेलिया से लौटे विधायक वाजिब अली ने PPE किट पहनकर वोट डाला. इस दौरान उनके साथ मुख्य सचेतक डॉ.महेश जोशी और रफीक खान गए. वाजिब अली के वोट करने के बाद अब कुल 198 विधायक वोटिंग कर चुके हैं. ऐसे में अब मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. हालांकि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल अस्वस्थ होने के कारण अपना वोट डालने नहीं आ सके. वहीं सीपीएम के विधायक गिरधारी लाल भी वोट नहीं डाल सकें. उन्होंने वोट नहीं डालने का कारण लू लगना बताया है. 

VIDEO: मैंने जनता की समस्याओं का मुद्दा उठाया, मेरी कोई समस्या नहीं- मंत्री रमेश मीणा 

मैंने पीपीई किट पहनकर मतदान कर दिया: 
वोट डालने के बाद विधायक वाजिब अली ने कहा कि फॉरमिलिटी करनी थी जो मैंने पहले पूरी कर ली. मैंने पीपीई किट पहनकर मतदान कर दिया है. ऐसे में मेरा अनावश्यक विरोध किया है. जबकि मेरे पास कोरोना रिपोर्ट का नेगेटिव सर्टिफिकेट हैं. इससे पहले वोट डालने कक्ष में पहुंचे वाजिब अली को लेकर विवाद हो गया था. उन्होंने हस्ताक्षर कर बैलट पेपर भी ले लिया था. तभी वाजिब अली के नाम पर बीजेपी की तरफ से ऑब्जेक्शन हो गया. उसके बाद चुनाव अधिकारी ने वाजिब अली से बैलट पेपर वापस लिया.  

इस साल के अंत तक मिल जाएगी कोरोनावायरस की वैक्सीन- WHO 

राजेंद्र राठौड़ और हाकम अली के बीच तीखी बहस: 
वहीं वाजिब अली के वोट डालने को लेकर जब राजेंद्र राठौड़ ने आपत्ति जताई तो उनके और हाकम अली के बीच तीखी बहस भी हो गई. इस पर चीफ व्हीप डॉ.महेश जोशी ने मोर्चा संभाला. इससे पहले विवाद के दौरान वाजिब अली का SMS की टीम ने विधानसभा में वोट कास्ट से पहले कोरोना परीक्षण भी किया. दूसरी ओर भाजपा इस मामले को लेकर वाजिब अली के खिलाफ शिकायत देने की भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. मिली जानकारी के अनुसार वाजिब अली के खिलाफ ज्योतिनगर थाने में FIR दर्ज हुई है. सुरेंद्र नरुका ने महामारी एक्ट में FIR दर्ज कराई है.   
 

और पढ़ें