राजस्थान रणजी गेंदबाज दीपक चाहर को आया टीम इंडिया का बुलावा

Naresh Sharma Published Date 2018/09/20 11:08

जयपुर। राजस्थान से रणजी खेलने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर के पास टीम इंडिया का बुलावा आ गया है। दुबई में चल रहे एशिया कप वनडे टूर्नामेंट के लिए दीपक को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। दीपक मूल रूप से उत्तरप्रदेश के हैं। राजस्थान के तेज गेंदबाज खलील अहमद पहले से ही वनडे टीम में शामिल हैं। ऐसे में अब राजस्थान के दो खिलाड़ी एक साथ भारतीय वनडे टीम में आ गए हैं।  कल पाकिस्‍तान के खिलाफ अहम मुकाबले में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या एशिया कप से बाहर हो चुके हैं और उनके कवर तौर के पर दीपक चाहर को बुलाया गया है। हार्दिक गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्‍हें स्‍ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था, जिसके बाद मनीष पांडे वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर आए थे। 

मैच का 18वां ओवर करने हार्दिक पांड्या को गेंद थमाई गई। पांचवी गेंद पर पांड्या के सामने बल्‍लेबाजी के लिए बाबर आजम थे। पांड्या ने गेंद डाली, लेकिन इसके बाद वह वो जमीन पर गिर गए। जमीन पर गिरने के बाद वह दोबारा नहीं उठ पाए। इसके बाद बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि पांड्या को पीठ के निचले हिस्‍से में चोट लगी है। हालांकि पांड्या खड़े होने में सक्षम हैं और मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। 

गौरतलब है कि इंग्‍लैड दौरे में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद दीपक को टीम में शामिल किया था और तीसरे टी-20 से चाहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उस मैच में इस तेज गेंदबाज ने 43 रन देकर एक विकेट लिया था। दीपक चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में  चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा था और इसके बाद भारत ए की ओर से भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा। भारत ए ओर से खेलते हुए उन्‍होंने जून में वेस्‍ट इंडीज ए के खिलाफ एक मैच में 27 रन पर पांच विकेट, जुलाई में इंग्‍लैंड लॉयंस के खिलाफ 58 पर तीन, अगस्‍त में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 31 पर दो और 8 सितंबर को ऑस्‍ट्रेलिया ए के खिलाफ 30 रन पर दो विकेट लिए थे। दीपक चाहर दो दिन पहले ही राजस्थान रणजी वनडे के उपकप्तान के रूप में चेन्नई गए थे।  विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान का मुकाबला झारखंड से था, लेकिन मैच से एनवक्त पहले दीपक के पास फोन आ गया। ऐसे में दीपक अब इस टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। अब राजस्‍थान को चाहर की जगह दूसरा विकल्‍प देखना पड़ेगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Big Fight Live | \'सम्राट\' अशोक, \'पायलट\' सचिन\' | 14 DEC, 2018

राफेल डील: रणदीप सुरजेवाला ने की JPC जांच की मांग
राफेल पर मोदी सरकार को बड़ी राहत, राफेल सौदे पर कोई संदेह नहीं : CJI
संसद हमले की 17वीं बरसी पर शहीदों को देश कर रहा है याद
गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे जयपुर, मीडिया से की खास बातचीत
मध्यप्रदेश में ही रहेंगे \'मामा\'
मणिपुर के जज के हिन्दू राष्ट्र वाले बयान पर सियासी घमासान
मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीत गई लेकिन दिग्गज हार गए
loading...
">
loading...