सात में से पांच जीत के साथ नॉकआउट की दहलीज पर राजस्थान रणजी टीम

Naresh Sharma Published Date 2018/12/26 11:38

जयपुर। पिछले छह साल से लगातार आलोचकों के निशाने पर रही राजस्थान रणजी टीम ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम अब नॉकआउट में पहुंचने के करीब हैं। राजस्थान ने अब तक सात में से पांच मैच जीते हैं और 37 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं।

राजस्थान टीम का अब तक का रिपोर्ट कार्ड

—रणजी में राजस्थान ने मचा रखी है धाक
—सात में से पांच मैच जीत लिए हैं राजस्थान टीम ने
—37 अंकों के साथ ग्रुप-सी में सबसे ऊपर हैं राजस्थान
—एलीट ग्रुप में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं राजस्थान ने
—रणजी सत्र में अब तक एक भी मैच नहीं हारा राजस्थान

राजस्थान के अब तक के प्रदर्शन को देखें तो उसने जम्मू-कश्मीर को 75 रन से हराया, तो सर्विसेज को पांच विकेट से मात दी।  झारखंड पर राजस्थान ने 92 रन से जीत दर्ज की। असम को पारी व 43 रन के अंतराल से हराने वाली राजस्थान टीम ने ओडिशा को 35 रन से हराया। वहीं उत्तरप्रदेश व हरियाणा के खिलाफ ड्रॉ खेला। राजस्थान के खिलाड़ियों की बात करें तो बल्लेबाजी में कप्तान महिपाल लोमरोर, रॉबिन बिष्ट व चेतन बिष्ट ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं गेंदबाजी में अनिकेत चौधरी ने कमाल किया है। रणजी सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में फिलहाल वे चौथे नंबर पर हैं। अनिकेत ने लगातार छह पारियों में पांच विकेट लिए हैं। वे अब तक कुल 40 विकेट ले चुके हैं।

अनिकेत ने दिखाया दम

—7 मैच में 40 विकेट लिए अनिकेत ने
—छह बार पारी में 5 विकेट ले चुके
—वर्तमान रणजी सत्र में टॉप-5 में हैं अनिकेत

आरसीए में लंबे समय से विवाद हैं। खिलाड़ियों को घरेलू टूर्नामेंट खेलने को नहीं मिल रहे हैं। इसके बावजूद राजस्थान टीम के इस प्रदर्शन से चयनकर्ता भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। चयनकर्ता अब तक आलोचनाओं के शिकार हो रहे थे, लेकिन अब उनकी भी सांस में सांस आई है।

राजस्थान टीम के अभी दो मैच बाकी है। पहले गोवा से और फिर त्रिपुरा से। राजस्थान के ग्रुप सी से दो टीमें नॉकआउट में प्रवेश करेगी। राजस्थान टीम को उत्तरप्रदेश व झारखंड से कड़ी टक्कर मिल रही है। यूपी के 32 अंक हैं और झारखंड के 30 अंक हैं। इन दोनों टीमों के भी दो-दो मैच बाकी है।  ऐसे में नॉकआउट के द्वार पर खड़ी राजस्थान को शेष दो मैच में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना होगा।
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in