जयपुर VIDEO: रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द, फिर से होगा एग्जाम, मुख्यमंत्री गहलोत ने की घोषणा 

VIDEO: रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द, फिर से होगा एग्जाम, मुख्यमंत्री गहलोत ने की घोषणा 

जयपुर: REET भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लेते हुए  REET परीक्षा लेवल-2 को निरस्त किया. REET भर्ती परीक्षा को 62 हजार पदों पर करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि परीक्षा को रद्द करना आसान काम है, लेकिन विपक्ष के नेता लोग सरकार को बदनाम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भाजपा की हरकतों से आकर हम परीक्षा रद्द कर रहे हैं. यह फैसला इसलिए किया,भाजपा के नेता लोग माहौल बना रहे हैं. रीट में 62 हजार पदों पर भर्ती होगी,UPSE पैटर्न पर दो टेस्ट होंगे. अब कुल 62 हजार तृतीय श्रेणी के अध्यापकों की भर्ती होगी. राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ पूरी तरह से खड़ी है.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि परीक्षा को लेकर नियमों में बदलाव होगा,पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी. भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी. अब 2 परीक्षा से होगा चयन,एक परीक्षा से थोड़ी चूक हो सकती है. पेपर रखने में चूक हुई, इसलिए जारोली को बर्खास्त किया. हम चाहते तो इस्तीफा भी मांग सकते थे, लेकिन बर्खास्त किया. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री डॉ.बीडी कल्ला भी मौजूद रहे.

 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार के तीन पेपर आउट हुए हैं. भाजपा शासित राज्यों में भी पेपर आउट हुए हैं. राजस्थान सरकार के तीन साल का कार्यकाल बेहतर है. आम जनता हमारे कार्य से खुश है,BJP ने अच्छा काम नहीं किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि रीट पेपर लीक की खबर लगते ही मामला शीघ्र एसओजी को सौंपा. देशभर में पेपर लीक के मामले सामने आ रहे है. 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि देशभर में पेपर लीक गैंग सक्रिय है. उत्तर प्रदेश में भी पेपर लीक हुआ. केन्द्र और राज्य सरकारों को मिलकर इस पर अंकुश लगाना चाहिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान में करीब 25 लाख अ​भ्यर्थियों ने भाग लिया. हमने परीक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि हमारा तीन साल का जो शासन हुआ है वो बेमिसाल रहा. जनता का आशीर्वाद सरकार के साथ है. सरकार ने कोरोना में सरकार ने अच्छा मैनेजमेंट किया. शिक्षा, बिजली और पानी के कार्मों की तारीफ हो रही है. 

और पढ़ें