IPL2020: स्टोक्स के नाबाद शतक और सैमसन की नाबाद अध्दशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

IPL2020: स्टोक्स के नाबाद शतक और सैमसन की नाबाद अध्दशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

IPL2020: स्टोक्स के नाबाद शतक और सैमसन की नाबाद अध्दशतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया

अबुधाबीः बेन स्टोक्स (107) की और संजू सैमसन (54) की नाबाद धूंआदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया. मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट पर 196 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 18.2 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों में खेली नाबाद 60 रनों की पारीः
इससे पहले हार्दिक पंड्या के 21 गेंद में नाबाद 60 रनों की मदद से मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में पांच विकेट पर 196 रनों का लक्ष्य दिया था. बीच के ओवरों में मुंबई ने विकेट गंवाये लेकिन बाद में  हार्दिक पंड्या के 21 गेंद में नाबाद 60 रनों ने इस सत्र में पहली बार बेहद आक्रामक पारी खेलकर टीम को विशाल स्कोर दिया. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और सात छक्के जड़े. सौरभ तिवारी ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 25 गेंद में 34 रन बनाये. आखिरी चार ओवरों में गत चैम्पियन टीम ने 74 रन बनाये.

तिवारी और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिए जोड़ें 64 रनः
तिवारी और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिये 64 रन जोड़े. तिवारी ने आर्चर के डाले 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि हार्दिक ने अगले ओवर में अंकित राजपूत को चार छक्के जड़े. इस ओवर में 27 रन बने. आखिरी ओवर में हार्दिक ने कार्तिक त्यागी को तीन छक्के और दो चौके लगाये. इससे पहले मुंबई ने क्विंटन डिकॉक (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद ईशान किशन (36 गेंद में 37 रन) और सूर्यकुमार यादव (26 गेंद में 40 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 83 रन जोड़े. किशन और सूर्य ने तेज गेंदबाज राजपूत को एक एक छक्का लगाया . सूर्य ने श्रेयस गोपाल के फेंके नौवे ओवर में दो चौके जड़े.

राजस्थान के गेंदबाजों ने मुंबई के तीन बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर की वापसी की कोशिशः
राजस्थान ने हालांकि किशन, सूर्य और कीरोन पोलार्ड (6) को जल्दी आउट करके वापसी की कोशिश की. मुंबई का स्कोर इस समय चार विकेट पर 101 रन था. किशन ने त्यागी की गेंद पर थर्डमैन में आर्चर को कैच थमाया. सूर्य और पोलार्ड को गोपाल ने पवेलियन भेजा. सूर्य ने बेन स्टोक्स को आसान कैच थमाया जबकि पोलार्ड गुगली पर बोल्ड हो गए.
सोर्स भाषा

और पढ़ें