ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन राजस्थान में हुआ लॉन्च, PCC चीफ ने बताया पीएम मोदी को नौटंकी में नंबर वन 

ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन राजस्थान में हुआ लॉन्च, PCC चीफ ने बताया पीएम मोदी को नौटंकी में नंबर वन 

जयपुर: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने अपने आईटी सेल को मजबूती देना शुरू कर दिया है. सोमवार को दिल्ली में ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन का लॉन्च होने के बाद आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में भी जॉइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च किया गया.  इस कैंपेन के जरिए देश भर में पांच लाख लोगों को सोशल मीडिया से जोड़ा जाएगा और इनमें से इंटरव्यू के जरिए 50 हज़ार लोगों का चयन कर उन्हें सोशल मीडिया की ट्रेनिंग दी जाएगी. इन्हे सोशल वॉरियर कहा जाएगा।पीसीसी चीफ डोटासरा ने लॉन्च किया उन्होंने प्रेस वार्ता में कहा कि पीएम मोदी नौटंकी में नंबर वन है.

ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च:
पीसीसी में ज्वाइन कांग्रेस सोशल मीडिया कैंपेन लॉन्च हुआ. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहां की आज सोशल मीडिया की बहुत जरूरत है.आजकल सोशल मीडिया महत्वपूर्ण हो गया है इसके जरिए अपनी बात दूर तक पहुंचाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि आज मीडिया संस्थानों पर भारी दबाव है वह सच्चाई को चाह कर भी नहीं दिखा पाते. इसलिए सोशल मीडिया का महत्व बढ़ गया है. सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए कांग्रेस बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फैलाए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब देगी.

नौटंकी करने में प्रधानमंत्री है नंबर वन:
पीसीसी चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेताओं को नौटंकीबाज करार दिया है. उन्होंने कहा कि नौटंकी करने में प्रधानमंत्री नंबर वन है पिछले कई महीनों से लगातार किसान आंदोलन पर बैठा है 60 से ज्यादा किसान आंदोलन में अपने प्राण न्यौछावर कर चुके हैं, लेकिन तब पीएम मोदी की आंख में आंसू नहीं आए और वह भावुक नहीं हुए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भावुकता दिखाकर चाहते हैं कि कांग्रेस में बिखराव देखे लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाएंगे झूठ और आडंबर का खिताब मोदी जी को ही मिलना चाहिए.

कांग्रेस की सभी बैठकें हुई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर:
सोशल मीडिया कैंपेन लॉन्चिंग के दौरान कांग्रेस आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक गौरव पंथी ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस की सभी बैठकें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हुई है, सोशल मीडिया पर विश्वास दिखाया गया है उन्होंने कहा कि आज मीडिया को गोदी मीडिया कहा जा रहा है ऐसा इसलिए भी है क्योंकि उनके ऊपर दबाव है. हाल ही में किसान आंदोलन के कारण ढाई सौ ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया गया था लेकिन 5 लाख अकाउंट कैसे बंद करवाएंगे. राजस्थान में भी तकरीबन 25 हजार सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के इंटरव्यू किए जाएंगे इनमें से तकरीबन ढाई से तीन हजार सोशल मीडिया वारियर तलाशे जाएंगे जो प्रदेश के हर जिले से ताल्लुक रखने वाले हो.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें