जयपुर Rajasthan: प्रदेश कांग्रेस की बैठक आज, संगठन के कामकाज पर होगा मंथन; इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

Rajasthan: प्रदेश कांग्रेस की बैठक आज, संगठन के कामकाज पर होगा मंथन; इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

जयपुर: कांग्रेस के दो खेमों के बीच चल रही सियासी बयानबाजी और खींचतान के बीच संगठन के कामकाज की समीक्षा के लिए प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक आज शाम 5 बजे होगी. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में निवर्तमान जिलाध्यक्षों और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे. इसके अलावा अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों को भी बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं.  

बैठक में संगठनात्मक कामकाज की समीक्षा की जाएगी. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा कोरोना काल में किए गए कामकाज की समीक्षा भी करेंगे. इसके साथ ही पार्टी की ओर से शुरू किए गए आउटरीच कार्यक्रम की समीक्षा होगी. पीसीसी चीफ जिलेवार आउटरीच कार्यक्रम के तहत अब तक किए गए कार्यों का फीडबैक लेंगे. पंचायत चुनावों की तैयारी पर फोकस होगा. 

संगठन विस्तार और संभावित जिलाअध्यक्षों के नामों को लेकर भी चर्चा होगी:
वहीं दूसरी ओर बैठक में संगठन विस्तार और संभावित जिलाध्यक्षों के नामों को लेकर भी चर्चा होगी. कहा जा रहा है कि जिला प्रभारियों से जिलाध्यक्षों के नामों के तीन-तीन नामों के पैनल लिए जाएंगे. इन पैनल पर कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा करके इन्हें दिल्ली भेजा जाएगा. बैठक में पेट्रोल-डीजल की दरों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ 7 जुलाई से 17 जुलाई तक प्रदेश के सभी जिलों में होने वाले विरोध प्रदर्शनों को लेकर भी बैठक में रणनीति तय की जाएगी और जिला प्रभारी और निवर्तमान जिलाध्यक्षों को किस प्रकार से कार्यक्रमों का आयोजन करना है उसे लेकर भी मंथन होगा.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें