जयपुर Rajasthan University Election 2022: विवि कैम्पस में उतरे छात्र नेताओं के पोस्टर-बैनर, चिन्हित स्थान पर ही लगाए जाएंगे

Rajasthan University Election 2022: विवि कैम्पस में उतरे छात्र नेताओं के पोस्टर-बैनर, चिन्हित स्थान पर ही लगाए जाएंगे

जयपुर: प्रदेश की सबसे बड़ी राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में अब छात्र संघ चुनाव (student union election) धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगे हैं. छात्रसंघ चुनावों में जहां छात्र नेता कैंपस में अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी और अब यूनिवर्सिटी प्रशासन भी मुस्तैद नजर आ रहा है. कैंपस में लगे छात्र नेताओं के शुक्रवार को सभी बैनर पोस्टरों को छात्र कल्याण अधिष्ठाता द्वारा हटवाया गया. 

प्रदेश भर में जैसे ही छात्र संघ चुनावों की घोषणा हुई वैसे ही राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र नेताओं के पोस्टर और बैनर कैंपस में दिखने लगे कैंपस के अंदर शायद ही ऐसा कोई स्थान बचा जहां पर छात्र नेताओं ने अपने पोस्टर और बैनर चस्पा नहीं किए इसको लेकर आ कल छात्र कल्याण अधिष्ठाता सरीना कालिया ने नोटिस जारी करके सभी छात्र नेताओं को कैंपस में लगे अपनी पोस्टर को हटाने के निर्देश दिए आज सुबह छात्र नेताओं को चेतावनी भी दी गई लेकिन उसके बाद भी छात्र नेताओं ने अपने पोस्टर नहीं हटाए इसको लेकर खुद छात्र कल्याण अधिष्ठाता सरीना कालिया कैंपस के दौरे पर निकली और सभी छात्र नेताओं के पोस्टर को हटवा कर जप्त किया गया. 

पिछले कुछ दिनों से राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्र नेताओं के पोस्टरों से आत हुई दिखाई देती थी, लेकिन शुक्रवार को जैसे ही छात्र कल्याण अधिष्ठाता की ओर से बैनर और पोस्टर हटवाए गए तो यूनिवर्सिटी का पुराना स्वरूप सामने आ गया हालांकि पोस्टर हटवाने के दौरान कई छात्र नेता उलझते हुए नजर आए लेकिन डीएसडब्ल्यू ने उन्हें चेतावनी देकर समझा भी दिया और आखिरकार सभी छात्र नेताओं के पोस्टर यूनिवर्सिटी केंपस से हटाए गए. 

यूनिवर्सिटी कैंपस में चिन्हित स्थान पर ही पोस्टर लगाए जाएंगे: 
छात्र कल्याण अधिष्ठाता ससरीना कालिया ने कहा कि छात्र नेताओं के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस में स्थान चिन्हित किए गए हैं उन्हीं स्थानों पर छात्र नेताओं के द्वारा पोस्टर लगाए जाएंगे अगर किसी छात्र नेता के द्वारा अन्यत्र स्थान पर बैनर और पोस्टर लगाए जाते हैं तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी. राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव की बिसात अब पूरी तरह से बिछ चुकी है तो वही कैंपस में पोस्टरों के हटने के बाद अब छात्र नेता वाहन रैली पर फोकस कर रहे हैं. 

और पढ़ें