राजस्थान विश्वविद्यालय की यूजी और पीजी की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की यूजी और पीजी की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की यूजी और पीजी की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित

जयपुर: कोरोना वायरस के खौफ के चलते राजस्थान विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित हो गई है. सरकार के निर्देश के बाद यूजी और पीजी की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया गया है. ऐसे में अब 31 मार्च तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित हो गई है. इससे पहले फर्स्ट इंडिया न्यूज ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था. 

प्रदेश में 3 नए कोरोना पॉजिटिव, गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में धारा 144 लागू

तुरंत प्रभाव से सभी परीक्षाओं को स्थगित:  
परीक्षा स्थगित होने पर राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति आरके कोठारी ने कहा कि सरकार ने सभी परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश दिए हैं, जिसके बाद तुरंत प्रभाव से सभी परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है. हालांकि आज सुबह 7 से 10 बजे का पेपर आयोजित हो रहा है. आज हो रही परीक्षा को लेकर कुलपति ने कहा कि अगर इस परीक्षा में उपस्थिति कम रहेगी तो इस परीक्षा को दोबारा कराया जाएगा. 

 VIDEO: बिछ गई राज्यसभा चुनाव की चौसर, 3 सीटों पर कुछ इस तरह रहेगा गणित 

कुलपति ने कल दिया था महाराष्ट्र का उदाहरण:
इससे पहले कर देर रात विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को लेकर कुलपति ने कहा था कि राज्य सरकार से अभी तक नहीं मिले कोई निर्देश नहीं मिले है ऐसे में आरयू की परीक्षाएं यथावत रहेगी. साथ ही कुलपति कोठारी ने महाराष्ट्र का उदाहरण देते हुए कहा था कि वहां भी धारा 144 है लेकिन परीक्षाएं यथावत रहेगी. लेकिन जब अब सरकार के निर्देश मिल गए है तो 31 मार्च तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित किया गया है. 

और पढ़ें