Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ

Rajasthan Weather : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, सावन के पहले सोमवार को बरसे मेघ

जयपुर: सावन के पहले सोमवार को राजधानी जयपुर में आखिर इंद्र देव मेहरबान हुए. गुलाबी नगरी जयपुर में लंबे इंतजार के बाद झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. आसमान पर बादलों का डेरा है और बारिश का दौर जारी है. सावन का पहला सोमवार है. मौसम विभाग ने पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि सावन की शुरुआत बारिश के साथ होगी. 

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 20 हजार के पार, 459 लोगों की मौत

बारिश के चलते मौसम भी सुहावना हो गया:  
राजधानी जयुपर में बीते दिनों बारिश कुछ कम हुई थी, लेकिन लगता है कि अब यह कमी पूरी हो जाएगी. बारिश के चलते मौसम भी सुहावना हो गया है. प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश का यह दौर जारी है जिसके अगले तीन-चार दिन जारी रहने की उम्मीद है. उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई में अच्छी बारिश होगी. 

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए 

आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी:
वहीं मौसम विभाग ने भी आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है. इसके साथ ही करीब 2 दर्जन जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश का दौर शुरू होने से कई जिलों में पारा अब उतार की ओर है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य के सात जिलों में भारी होने के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बूंदी, टोंक, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अजमेर, भीलवाड़ा और नागौर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं राज्य के 23 अन्य जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावित है. इनमें से कई इलाकों में तेज हवायें भी चलने के आसार हैं.

और पढ़ें