जयपुर Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में आज तेज हवाओं के साथ इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में आज तेज हवाओं के साथ इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में आज तेज हवाओं के साथ इन जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश, जारी हुआ अलर्ट

जयपुर: दक्षिण पश्चिम मानसून (monsoon) के मध्य और पूर्वी भारत की ओर बढ़ने और एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के सभी हिस्सों में लू की स्थिति में नरमी आई है. राजस्थान (Rajasthan) में लगातार पिछले कुछ दिनों से आसमान में बादल दिखाई दे रहे हैं और कहीं-कहीं बारिश भी हो रही है. गुरुवार को भी भरतपुर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई.

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार ताजा मौसमी तंत्र से  शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान के सीकर (Sikar), झुंझुनूं, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, अजमेर, जिलों के कुछ इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं बरसात होने की संभावना है. दूसरी तरफ गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के साथ-साथ चूरू जिलों में 18, 19 और 20 जून को आंधी के साथ बारिश की प्रबल संभावना है. इस बीच कहीं-कहीं तेज धूल भरी आंधी और मध्यम से तेज बारिश दर्ज होने का अनुमान है. 

गुरुवार शाम तक अलवर में हुई सबसे ज्यादा बारिश: 
मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान भरतपुर के वैर में दो मिलीमीटर, अलवर, भीलवाड़ा और जयपुर के सांभर में एक-एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे तक अलवर में 4.8 मिलीमीटर, कोटा में 0.6 मिलीलीटर, धौलपुर में 0.5 मिलीमीटर, करौली में 9.5 मिलीमीटर, बूंदी और अंता में 0.5-0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

और पढ़ें