जयपुर Rajasthan Weather: भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, राजस्थान में आज से इन इलाकों में होगी बारिश

Rajasthan Weather: भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, राजस्थान में आज से इन इलाकों में होगी बारिश

Rajasthan Weather: भीषण गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत, राजस्थान में आज से इन इलाकों में होगी बारिश

जयपुर: राजस्थान में भीषण गर्मी के दौर के बीच मौसम विभाग ने आज (weather tomorrow) राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के जिलों में भी 12-13 जून को कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश तथा तेज हवाएं चलने की प्रबल संभावना है. 

इसी तरह जोधपुर संभाग के पूर्वी हिस्सों में भी 12-13 जून को कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने एवं आंधी चलने की संभावना है. वहीं बीकानेर संभाग के अधिकांश स्थानों पर मौसम आगामी दिनों में मुख्यतः शुष्क बने रहने की संभावना है हालांकि गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में दोपहर बाद कहीं-कहीं आंधी आने की संभावना है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश:
मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, दौसा, धौलपुर, भरतपुर, सीकर और झुंझुनूं में बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है. 

पहले शनिवार को प्रदेश में धौलपुर सबसे गर्म स्थान रहा:
दूसरी ओर राज्य के उत्तरी भागों में अगले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं लू चलने की प्रबल संभावना है. बीकानेर संभाग भी अभी लू की चपेट में रहेगा. इससे पहले शनिवार को प्रदेश में धौलपुर सबसे गर्म स्थान रहा जहां का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अलवर, करौली, चुरू और गंगानगर में अधिकतम तापमान क्रमश: 45.8, 45.5, 44.9 और 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अन्य स्थानों पर दिन का तापमान 44 डिग्री से नीचे रहा. 

और पढ़ें