जयपुर Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, आज से 3 दिन कई इलाकों में जताया भारी बारिश का अनुमान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, आज से 3 दिन कई इलाकों में जताया भारी बारिश का अनुमान

जयपुर: राजस्थान के कई इलाकों में मानसूनी बारिश (monsoon rain) का दौर इस सप्ताहांत तक जारी रहने का अनुमान है और इस दौरान कुछ जगहों पर भारी व बेहद भारी बारिश (Heavy rain) हो सकती है. 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, फिलहाल उत्तरी ओडिशा और झारखंड के ऊपर एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से अगले कुछ दिनों तक राज्य के दक्षिणी हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो जगहों पर बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं.

मौसम केंद्र ने पांच जुलाई को राजस्थान के भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और सिरोही जिले में कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया है.

सात और आठ जुलाई को कई और जिलों के लिए भी चेतावनी जारी:  
वहीं, छह जुलाई को कई जिलों में भारी बारिश के अनुमान को देखते हुए यलो अलर्ट, जबकि राजसमंद, नागौर और पाली में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यह चेतावनी सात और आठ जुलाई को कई और जिलों के लिए भी जारी की गई है. उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते सप्ताह मानसून की पहली अच्छी बारिश दर्ज की गई थी.

और पढ़ें