जयपुर Rajasthan Weather Update: राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में मूसलाधार बारिश, आगामी चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

Rajasthan Weather Update: राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाकों में मूसलाधार बारिश, आगामी चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

जयपुर: राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. बीते चौबीस घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा बारिश कोटा के लाडपुरा में 13 सेंटीमीटर दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अ‍वधि में कोटा के लाडपुरा में 13 सेंटीमीटर, जयपुर तहसील मे 10 सेंटीमीटर, टोंक के देवली में नौ सेंटीमीटर, झालावाड़ के मनोहरथाना व चुरू के बीदासर में आठ सेंटीमीटर और अलवर के थानागाजी में सात सेंटीमीटर पानी बरसा. बारिश के चलते जयपुर के निचले इलाकों में जल भराव के हालात बन गये हैं. जिससे राजधानी जयपुर के कई हिस्सों में हालात अब बिगड़ने लगी है. 

राजस्थान में अभी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान: 
विभाग के मुताबिक, इस दौरान सवाई माधोपुर, गंगानगर, नागौर, भरतपुर, दौसा, सीकर, बांसवाड़ा और अजमेर सहित अनेक जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. राजधानी जयपुर में शुक्रवार शाम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो शनिवार को भी जारी है. जयपुर शहर और उसके आसपास के सभी इलाकों में इस दौरान अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने राजस्थान में अभी बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है.

आगामी तीन दिन रहेगा बारिश का जोर:
मौसम विभगा के अनुसान आगामी चार दिन कई संभागों में भारी बारिश की संभावना जताई है जयपुर, बीकानरे, और जोधपुर संभाग के 13 जिलों में ऑरेज अलर्ट जारी किया गया है.

और पढ़ें