जयपुर Rajasthan Weather Update: बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में लोगों को गर्मी से मिली राहत

Rajasthan Weather Update: बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में लोगों को गर्मी से मिली राहत

जयपुर: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के विकसित होने से राजधानी जयपुर सहित प्रदेश भर में मौसम अपना रुख बदला है. आज अलसुबह से ही ठंडी हवाओं और बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया. प्रदेश के इलाकों में बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. इससे पहले भी देर रात राज्य के कुछ भागों में थंडर स्टॉर्म के साथ हल्के दर्जे की बारिश दर्ज हुई है. 

वहीं तापमान में गिरावट के कारण गर्मी का असर काफी कम हो गया. राजधानी के लोगों ने काफी दिनों बाद राहत की सांस ली. उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. ऐसे में आज दिनभर प्रदेश में कई जगह छिटपुट बारिश और आंधी देखने को मिल सकती है. 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नये पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर, और अजमेर संभाग में आगामी 48 घंटों के दौरान आंधी के साथ बारिश होगी.  

आंधी के साथ बारिश होने की संभावना: 
पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर, अलवर, भरतपुर, बूंदी, बांरा, धौलपुर, दौसा करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, कोटा, चूरू, नागौर, श्रीगंगानगर, पाली, बीकानेर और जोधुपर में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.  इन सभी जिलों में आगामी 24 घंटों में 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा के चलने की भी संभावना है. इसके साथ ही इस दौरान अलवर, भरतपुर, धौलपुर और दौसा में ओलावृष्टि हो सकती है.  

और पढ़ें