जयपुर Rajasthan Weather Updates: मौसम विभाग का 24 घंटे के लिए 4 जिलों में रेड अलर्ट, अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना

Rajasthan Weather Updates: मौसम विभाग का 24 घंटे के लिए 4 जिलों में रेड अलर्ट, अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना

Rajasthan Weather Updates: मौसम विभाग का 24 घंटे के लिए 4 जिलों में रेड अलर्ट, अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना

जयपुर: राजस्थान में मानसून कहीं मेहरबानी तो कहीं कहर बरपा रहा है. बीते एक सप्ताह से खातौर पर पूर्वी राजस्थान में मानसून से अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश के विभिन्न जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की. बारिश दर्ज होने के बाद मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है.सावन मास में मानसून की मेहरबानी राजस्थान के सभी जिलों में दिखाई दे रही है.

पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश दर्ज:
हालांकि औसत बारिश के मामले में इस बार कमी देखी गई है, लेकिन बीते एक सप्ताह से पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. राजस्थान में आज मौसम विभाग ने चार जिलों सवाईमाधोपुर, कोटा, बारां,करौली  जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है.

दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट:
मौसम विभाग आज पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, अलवर, दौसा, भीलवाड़ा, टोंक,बूंदी और झालावाड़  जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, भरतपुर, धौलपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, राजसमंद,चित्तौड़गढ़,जिलों  जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है.

बादल छाए रहने से बारिश और बौछारों की संभावना:
इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के नागौर जिले में एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतवान जारी की है.मौसम विभाग की मानें तो जयपुर और उसके आसपास क्षेत्र में आंशिर रूप से बादल छाए रहने से बारिश और बौछारों की संभावना है. वहीं अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सिस के आस-पास रह सकता है.

और पढ़ें