नई दिल्ली विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने वापस ली अपनी SLP, सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा- मसले पर सुनवाई की जरूरत नहीं

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने वापस ली अपनी SLP, सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा- मसले पर सुनवाई की जरूरत नहीं

विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने वापस ली अपनी SLP, सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा- मसले पर सुनवाई की जरूरत नहीं

नई दिल्ली: राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम में बड़ा बदलाव हुआ है. विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली है. कपिल सिब्बल ने अदालत को ये जानकारी दी, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका वापस लेने की बात को स्वीकार कर लिया है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि वो शुक्रवार को आए हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दे सकते हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से लड़ाई को अब अदालत की बजाय राजनीतिक रूप से लड़ने पर विचार किए जाने की जानकारी सामने आ रही है. 

Coronavirus in India: देश में पहली बार मिले 50 हजार के करीब मरीज, संक्रमितों की संख्या 14 लाख के पार 

राजभवन ने एक बार फिर विधानसभा सत्र बुलाने की अपील को ठुकरा दिया: 
वहीं दूसरी ओर राजस्थान के राजभवन ने एक बार फिर विधानसभा सत्र बुलाने की अपील को ठुकरा दिया है. राजभवन की ओर से फाइल को संसदीय कार्य विभाग को वापस दिया गया और कुछ सवाल पूछे गए. हालांकि सत्र आहूत करने को लेकर राज्यपाल ने इनकार नहीं किया है. लेकिन 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने के गहलोत के प्रस्ताव को राज्यपाल ने मंजूर नहीं किया है. अब राजनीतिक और प्रशासनिक क्षेत्रों में एक बात को लेकर जिज्ञासा है कि आखिर  किस आधार पर राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी नहीं दी? 

फतेहगढ़ एसडीएम की सड़क दुर्घटना मौत, पत्नी व कार का चालक घायल 

राजस्थान की पल-पल सियासत बदल रही:  
राजस्थान की पल-पल सियासत बदल रही है. अपनों की कलह के बाद सत्ता के संघर्ष को थामने में जुटी कांग्रेस ने राजभवन के बाहर धरने की रणनीति में बदलाव कर दिया है. कांग्रेस के आज देशभर में राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रही है लेकिन जयपुर में प्रदर्शन नहीं हो रहा. माना जा रहा राजस्थान की रणनीति को लेकर सीएम अशोक गहलोत को फ्री हैंड हासिल है उन्हीं की राय के बाद प्रदर्शन की रणनीति बदली गई. 
 

और पढ़ें