राजस्थान: बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, 15 मई से 15 जून के बीच होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

जयपुर/अजमेरः कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद से घर में ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान ने 10वीं और 12वीं की परिक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया है. प्रदेश में 15 मई से 15 जून के बीच 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी.

मई में शुरू होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएंः
जानकारी के अनुसार अब तक बोर्ड परीक्षाओं को लेकर असमंजस में बैठे लाखों विद्यार्थियों की शंका को दूर करते हुए मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान के अनुसार कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 मई से शुरू होगी और 15 जून तक संपन्न होगी. वहीं अन्य कक्षाओं की परीक्षाएं जून में कराए जाने की उम्मीद है. बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में लगे छात्रों को अब अपनी तैयारी को तेज करना होगा.

घर पर ही ऑनलाइन तैयारी कर रहे लाखों विद्यार्थीः
उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी और राजस्थान में लॉकडाउन के बाद से ही स्कूलों और शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. ऐसे में 10वीं और 12वीं के लाखों विद्यार्थी या तो सेल्फ स्टेडी कर रहे हैं या फिर ऑनलाइन क्लासेज के जरिये तैयारी कर रहे हैं. अभी तक बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की अनिश्चितता के कारण विद्यार्थी परेशान हो रहे थे, लेकिर बोर्ड की ओर से तारीखों की घोषणा के बाद विद्यार्थियों को राहत मिली है.

और पढ़ें