कोरोना की तीसरी स्टेज में राजस्थान! पिछले 12 घंटे में 8 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव, तो भीलवाड़ा में बाजार बंद

कोरोना की तीसरी स्टेज में राजस्थान! पिछले 12 घंटे में 8 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव, तो भीलवाड़ा में बाजार बंद

जयपुर: प्रदेश में कोरोना तीसरी स्टेज पर आ गया है. पिछले 12 घंटे में 8 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव मिले है. जयपुर में 2 कोरोना पॉज़िटिव सामने आए है. अकेले भीलवाड़ा में 6 लोगों में कोरोना पॉज़िटिव मिले है. 6 पॉज़िटिव लोगों में 3 डॉक्टर्स भी शामिल हैं. जिनमें डॉ. नियाज़,डॉ.जगदीश जोशी,डॉ. आलोक मित्तल का नाम शामिल है. ये तीनों भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर हैं. 

डॉक्टर्स की सबसे बड़ी लापरवाही:
लेकिन इन डॉक्टर्स की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है. इनमें से दो डॉक्टर देश के बाहर जाकर आए थे. विदेश से आने के बाद की 5,580 लोगों की जांच की है. ऐसे में इन सभी लोगों के परिवार की स्क्रीनिंग हो रही है. वहीं बांगड़ अस्पताल में काम करते हैं 253 लोग. पूरे स्टाफ के परिवारों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके अलावा जयपुर जिले में 2 पॉजिटिव केस सामने आए है. वैशाली नगर के पास बहुमंजिला इमारत और फागी में एक-एक केस सामने आये है.

Corona In India: देश में कोरोना का प्रकोप, संक्रमित लोगों की संख्या बढकर हुई 223, अब तक 4 लोगों की मौत

फ्लाइट्स के रद्द होने का सिलसिला:
कोरोना वायरस की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के रद्द होने का सिलसिला बढ़ रहा है. शनिवार को जयपुर से एक दर्जन से ज्यादा फ्लाइट रद्द रहेंगी. स्पाइसजेट एयरलाइन की 5 फ्लाइट शनिवार को रद्द रहेंगी. 

भीलवाड़ा में बाजार बंद:
भीलवाड़ा में कोरोना संदिग्ध का आंकड़ा 2 दर्जन से ज्यादा का होने के साथ ही प्रशासन एक्शन मोड में आ गया. प्रशासन ने आनन-फानन में भीलवाड़ा शहर के शुक्रवार को बाजार बंद करवा दिए. भीलवाड़ा शहर के बाजार बंद करवा दिए. शहर के बजार दो दिन तक बंद रहेंगे. कोरोना के दो दर्जन से अधिक संदिग्‍ध मिलने के साथ ही प्रशासन अलर्ट हो गया और आनन-फानन में शहर के बाजार बन्‍द करवा दिए. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने जनता कर्फ्यू का किया समर्थन, कहा-22 मार्च को लोग घरों में रहें

2 दिनों तक बाजार बंद रखने के निर्देश:
वहीं प्रशासन ने नगर परिषद क्षेत्र के 5 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू इंपोज कर दिया है. प्रशासन ने शहर के मेडिकल स्‍टोर और पेट्रोल पम्‍प को छोडकर बाकी सभी दुकानों को आगामी 2 दिवस के लिए बन्‍द करने के आदेश दिए है. आवश्‍यक वस्‍तुओं वाली दुकानों के लिए प्रशासन पास जारी करेगा. दुकान बन्‍द करवाने के लिए एडीएम सिटी नरेन्‍द्र कुमार जैन और अतिरिक्‍त पुलिस राजेश मीणा व्‍यापारियों से आग्रह करते हुए उन्‍हे अपने प्रतिष्‍ठान बन्‍द करने की कहा. एडीएम सिटी नरेन्‍द्र कुमार जैन ने कहा कि भीलवाडा शहर में बढते कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए शुक्रवार से दो दिनों के लिए शहर में कर्फ्यू इंपोज किया गया है. 

और पढ़ें