जयपुर हो जाईये सावधान! 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलने के 24 घंटे के भीतर ही 2 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, बच्चों के माता-पिता भी पॉजिटिव

हो जाईये सावधान! 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलने के 24 घंटे के भीतर ही 2 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, बच्चों के माता-पिता भी पॉजिटिव

जयपुर: शादियों, सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों के शामिल होने की सीमा हटाने और 100 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाने के 24 घंटे के भीतर ही राजधानी जयपुर के एक निजी स्कूल 2 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. 

सूचना पर CMHO प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने रामबाग स्थित निजी स्कूल में चिकित्सा विभाग की टीम भेजी है. स्कूल के अलावा बच्चों के घर पर भी RRT टीम भेजी गई है. बच्चों के माता-पिता भी कोरोना से ग्रस्त है. चिकित्सा टीमों के मुताबिक, सबसे पहले पिता कोरोना की जद में आए थे इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों को भी कोरोना हुआ है. 

रामबाग स्थित एक निजी स्कूल के बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिलन के बाद स्कूल में ऑफलाइन क्लास बंद कर दी गई है. वहीं स्कूल प्रबंधन ने कहा कि पूरा स्टाफ डबल वैक्सीनेटेड है. अब तक किसी और बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है. मिली जानकारी के अनुसार कक्षा 3 और 6 में पढ़ने वाले दो छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यह एक ही परिवार के हैं. 

प्रदेश में कोविड के बढ़ते केस ने फिर बढ़ाई चिंता: 
आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले चार दिनों में एकाएक 49 पॉजिटिव मरीज सामने आए है. इन मरीजों में से कइयों को दोनों डोज लग चुकी है. ऐसे में चिंता ये कि कहीं लोगों में एंटीबॉडी तो कम नहीं हो रही है. इन चिंताओं को देखते हुए SMS मेडिकल कॉलेज की निगरानी में सीरो सर्विलांस शुरू किया जा रहा है. सीरो सर्विलांस से हर श्रेणी के लोगों में एंटीबॉडी का पता लगाया जा रहा है. ताकि, ये तय किया जा सके कि लोगों को बूस्टर डोज की जरूरत कितनी है ?

और पढ़ें