Rajasthan Corona Updates: राजस्थान ने एक बार फिर सील की अपनी सीमाएं, शर्तों के साथ मिलेगी एंट्री

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान ने एक बार फिर सील की अपनी सीमाएं, शर्तों के साथ मिलेगी एंट्री

जयपुर: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में भी बीते दिनों कई मामले सामने आए हैं, इस बीच अब जब unlock 1.0 के तहत राहत मिलनी शुरू हुई है तो राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की सभी सीमाओं को सील करने का आदेश दिया है, ताकि प्रदेश में कोई बाहरी व्यक्ति ना आ पाए. प्रदेश की सीमाओं को सात दिन के लिए सील की गई है.  

COVID-19: लगातार सातवीं बार 10 हजार के करीब बढ़ी कोरोना संक्रमतों की संख्या, भारत चौथा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बनने की कगार पर 

सभी टोल नाकों पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात: 
आदेश के बाद सभी टोल नाकों पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया है. इसके अलावा दूसरे राज्यों से भी बॉर्डर सील की सूचना मिल रही है. आदेश के मुताबिक अंतरराज्यीय आवागमन की अनुमति भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों की कड़ाई से पालन करते हुए ही दी जाएगी.

VIDEO: राजस्थान पुलिस के बेड़े में बड़ा फेरबदल, यहां देखे 116 RPS अधिकारियों की पूरी तबादला सूची 

सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर रेगुलेट किया जाएगा:
प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं से अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से राज्य की सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील कर रेगुलेट किया जाएगा, जिससे राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रक्रिया अपनाकर अधिकृत व्यक्ति ही राज्य में प्रवेश कर सकें.


 

और पढ़ें