IPL 12: घर में ही हार गए रॉयल्स, सैम करैन का ओवर रहा टर्निंग पॉइंट

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/03/26 09:10

जयपुर।(नरेश शर्मा) अब बात करते है आईपीएल की। मेजबान राजस्थान को अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। सोमवार रात को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हरा दिया। जयपुर के पहले ही मैच में गेल का बल्ला जमकर चला। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी स्टेडियम आये लेकिन वे मैच शुरू होने से पहले ही चले गए और गेल की तूफानी बल्लेबाजी नहीं देख सके।

राजस्थान रॉयल्स को अपनी जर्सी का रंग बदलना रास नहीं आया और गुलाबी नगरी में खेले गए इस सीजन के अपने पहले ही मैच में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल को 14 रनों से हराते हुए जयपुर में अपनी हार का सिलसिला भी तोड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया। किंग्स इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और ओपनर केएल राहुल पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को संभाला।

क्रिस गेल ने 79 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और 8 चौके व 4 छक्के लगाए।  वहीं सरफराज खान ने 29 गेंदों ओर 46 रनों का योगदान दिया। इनकी बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया।

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की शुरुआत बेहतरीन रही। कप्तान अजिंक्य रहाणे और जॉस बटलर ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की। लेकिन अजिंक्य रहाणे के आउट होने के साथ ही टीम बिखर सी गई,, और इसके बाद तो तू चल और मैं आया का सिलसिला शुरू हो गया। इस दौरान जॉस बटलर का रन आउट भी काफी चर्चा में रहा। जब अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे तो बटलर पहले ही क्रीज से बाहर निकल गए।

इस पर अश्विन ने उनको रन आउट कर दिया। आईपीएल में पहली बार इस तरह से कोई बल्लेबाज आउट हुआ है। राजस्थान रॉयल्स टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी। किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सैम करैन, रहमान और अंकित राजपूत ने दो-दो विकेट लिए...तो वहीं राजस्थान रॉयल्स की ओर से जॉस बटलर ने शानदार 69 रनों की पारी खेली।

इस पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सवाई मानसिंह स्टेडियम आये और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियो से मिले। मुख्यमंत्री को दिल्ली जाना था इसलिए वे मैच शुरू होने से पहले ही लौट गए। rca अध्यक्ष सीपी जोशी के निमंत्रण पर मुख्यमंत्री स्टेडियम आये थे। उन्होंने सीपी जोशी की तारीफ करने के साथ ही कहा कि जोधपुर में भी आईपीएल या अन्य इंटरनेशनल मैच होने चाहिए। 

कई अड़चनों व विवादों के बीच जयपुर में आईपीएल के आगाज तो हो गया, लेकिन चुनावी रंगत के कारण इस बार क्रेज ज्यादा देखने को नहीं मिल रहा। अब इंतजार रहेगा 2 अप्रैल के जब रॉयल्स का मुकाबला विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम से होगा।

       जयपुर से फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए नरेश शर्मा की रिपोर्ट
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in