जयपुर रविवार को सड़क हादसों से दहला राजस्थान, 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत; 15 से अधिक घायल

रविवार को सड़क हादसों से दहला राजस्थान, 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत; 15 से अधिक घायल

रविवार को सड़क हादसों से दहला राजस्थान, 4 अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत; 15 से अधिक घायल

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan News) में हादसों के साथ रविवार सुबह की शुरुआत के बीच हुए चार अलग-अलग घटनाओं में असमय ही 12 जिदगियां काल के गाल में समा गई और 15 से अधिक लोग घायल हो गए.  सिरोही के पलड़ीएम में अनियंत्रित ट्रेलर ने 5 लोगों की जान ली है. अनियंत्रित ट्रेलर डिवाइडर पार कर कार के ऊपर जा गिरा. इस दौरान कार में सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक 4 माह की मासूम गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे शिवगंज जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. हादसे की जानकारी मिलने पर पालड़ी एम थानाधिकारी कुयाराम जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. हादसे के बाद फोरलेन हाईवे पर लंबा जाम लग गया. खबर लिखे जाने तक पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास कर रही थी. 

वहीं राजसमंद जिले के मान सिंह जी का गुड़ा गांव के पास भीषण सड़क हादसा (road accident rajsamand) हो गया. जहां एक निजी बस ओवरटेक के प्रयास में ट्रेलर से जा टकराई. हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत (4 killed in road accident) हो गई. वहीं बस में सवार सात सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गई. उदयपुर की तरफ से आ रही बस जयपुर की ओर जा रही थी. इसी दौरान ओवरटेक के चक्कर में बस पीछे से ट्रेलर से जा टकराई. हादसे की सूचना पर चारभुजा, आमेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. भीम और चारभुजा पुलिस उपाधीक्षक मौके पर मौजूद है. मौके पर राहत और बचाव के कार्य जारी है. 

अजमेर के नारेली हाईवे के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस खड़े ट्रेलर से भीड़ गई:
दूसरी ओर अजमेर के नारेली हाईवे के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस, खड़े ट्रेलर से भीड़ गई. इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. तो वही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें जेएलएन अस्पताल में लाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है. सुबह करीब 4:00 बजे यह हादसा होना बताया जा रहा है. सूचना मिलने पर अजमेर के एडिशनल एसपी सिटी विकास सांगवान पुलिस उपाधीक्षक छवी शर्मा के साथ ही अन्य अधिकारी और पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और हालातों का जायजा लेते हुए गंभीर लोगों को क्षेत्र वासियों की मदद से बाहर निकाल कर उन्हें जेएलएन अस्पताल भेजा गया. जानकारी के अनुसार बस में करीब 30 से अधिक सवारी मौजूद थी. जिनमें से 13 लोगों को चोट आई है ओर 3 लोग गंभीर घायल है. 

एडिशनल ड्राइवर चला रहा था बस: 
गाड़ी का मुख्य ड्राइवर गाड़ी नहीं चला रहा था जबकि एडिशनल ड्राइवर बस चला रहा था फिलहाल इस संबंध में पुलिस जांच में जुटी है. दोनों मृतकों के शवों को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं घायलों का इलाज जारी है. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस उपाधीक्षक छवि शर्मा ने बताया कि बस में सवार भरतपुर निवासी ड्राइवर जगदीश और एक यात्री उदयपुर निवासी रमेश उर्फ रामकेश की मौके पर ही मौत हुई है. वही तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं.  इनमें से कई यात्री कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने भी आए थे. जिनके भी चोट लगी है. फिलहाल इस संबंध में मृतकों के साथ ही घायलों के परिजनों को सूचना दी गई है.

पाली के सोजत में ट्रेलर व कार में जबरदस्त टक्कर:
इन सब के अलावा पाली के सोजत में ट्रेलर व कार में जबरदस्त टक्कर होने की जानकारी सामने आई है. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 महिलाएं घायल हो गई. हादसे के शिकार सभी लोग आबूरोड से पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा देकर सिलारी पीपाड़ जा रहे थे. इसी दौरान सोजत के NH-162 सरदारपुरा में हादसा हो गया. सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. मृतक कानाराम सिलारी पीपाड़ निवासी था. हादसे की सूचना मिलने पर सोजत थाना अधिकारी जसवंत सिंह राजपुरोहित मौके पर पहुंचे. 

और पढ़ें