Live News »

राजस्थान ने तलवारबाजी में हासिल किए 2 गोल्ड मेडल, झुंझुनूं के लाडले ने बढ़ाया मान

राजस्थान ने तलवारबाजी में हासिल किए 2 गोल्ड मेडल, झुंझुनूं के लाडले ने बढ़ाया मान

सुल्ताना(झुंझुनूं): सरहदों पर डटे रहकर दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाले झुंझुनूं के बेटे खेलों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं. सुनारी गांव के सुनील जाखड़ ने दिल्ली में आयोजित हो रही 30वीं सीनियर तलवारबाजी चैम्पियनशिप में जौहर दिखाते हुए राजस्थान के लिए दो स्वर्ण पदक हासिल कर जिले सहित राजस्थान का मान बढ़ाया है. सुनील फिलहाल पुणे में हवलदार के पद पर कार्यरत है. सुनील का बचपन से ही खेलों में रुझान था ऐसे में स्कूल में होने वाली वालीवाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेता था. एक बार जयपुर में जूनियर तलवारबाजी का मैच देखने पर उसके मन में भी खेल को लेकर रुचि जगी इसके बाद तलवारबाजी शुरू की. शुरुआत में काफी तकलीफ हुई बाद में पुणे पहुंचकर कोच के निर्देशन में अभ्यास शुरू किया. 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सपूत जीतराम के परिजनों को एक साल बाद भी सम्मान का इंतजार 

पदक जीतने के बाद गांव में जश्न:
सुनारी गांव में सुनील कुमार के स्वर्ण पदक जीतने के बाद जश्न का माहौल हैं. ग्रामीणों ने सुनील कुमार के पिता बीरबल सिंह को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया. 

VIDEO: सरकार के पैमाने पर फेल परिवहन विभाग! एक भी आरटीओ राजस्व लक्ष्य पूरा करने में सफल नहीं 

अब तक जीत चुके हैं 17 पदक:
सुनारी गांव के रहने वाले सुनील कुमार देश के लिए साउथ एशियन गेम्स सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में अब तक 17 पदक जीत चुके हैं. जिसमें साउथ एशियन गेम्स में 2 गोल्ड, आर्मी बनाम श्रीलंका, नेशनल गेम्स केरला, सीनियर तलवारबाजी प्रतियोगिता नासिक, सीनियर नेशनल प्रतियोगिता पुणे, फेडरेशन कप पटियाला, नेशनल तलवारबाजी प्रतियोगिता रायपुर, नेशनल प्रतियोगिता सोलापुर में स्वर्ण पदक एवं सीनियर तलवारबाजी प्रतियोगिता रायपुर, सीनियर नेशनल प्रतियोगिता जम्मू, आर्मी बनाम श्रीलंका, सीनियर तलवारबाजी प्रतियोगिता में रजत पदक सहित थाईलैंड ओपन तलवारबाजी प्रतियोगिता बैंकॉक में भी कांस्य पदक हासिल कर चुका है. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in