राजनाथ ने की सिंगापुर के रक्षा मंत्री से बात, भारत की क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर हुई चर्चा

राजनाथ ने की सिंगापुर के रक्षा मंत्री से बात, भारत की क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर हुई चर्चा

राजनाथ ने की सिंगापुर के रक्षा मंत्री से बात, भारत की क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर हुई चर्चा

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने गुरुवार को सिंगापुर के अपने समकक्ष NG एंग हेन (Ng Ang Hen) से बात की और कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की लड़ाई में क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर चर्चा की है.

सिंगापुर ने बुधवार को भारत में भेजी थी ऑक्सीजन सिलेंडरों की एक खेप: 
ज्ञात हो कि भारत की इस लड़ाई में सहयोग के लिए सिंगापुर (Singapore) ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडरों की एक खेप भारत भेजी. सिंगापुर की निवेश कंपनी टेमासेक ने भी चिकित्सीय उपकरण (Medical Device) भेजे हैं जबकि भारत के टाटा समूह (TATA Group) ने सिंगापुर से मंगाए चार क्रायोजेनिक सिलेंडर (Cryogenic Cylinder) दान किए हैं.

कोरोना संकट में भारत की क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर चर्चा की:
सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि सिंगापुर के रक्षा मंत्री एनजी एंग हेन (Defense Minister Ng Ang Hein) से बात की और कोविड-19 की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की लड़ाई में क्षमताओं के सुदृढीकरण को लेकर चर्चा की है. उन्होंने कहा है कि संकट की इस घड़ी में सिंगापुर की सरकार द्वारा किए जा रहे सहयोग और प्रयासों के लिए मैं हमेशा कृतज्ञ रहूंगा.

Spoke to the Defence Minister of Singapore, Mr Ng Eng Hen about reinforcing capacities to fight against the second surge of COVID-19 pandemic. I am deeply appreciative of Singapore Government’s efforts and support in assisting India in these difficult times.

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) April 29, 2021

 

गुरुवार को कोरोना मामलों में जबरदस्त हुई है वृद्धि:
ज्ञात हो कि गुरुवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस (Covid Virus) संक्रमण के रिकॉर्ड 3,79,257 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले 1,83,76,524 हो गए हैं. सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 3,645 लोगों की मौत होने के बाद इस घातक बीमारी के मृतकों की संख्या 2,04,832 हो गई है.

और पढ़ें