जोधपुर में बीजेएस इलाके के राजपूतों का हाथ वैभव गहलोत के साथ

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/04/18 01:55

जोधपुर । 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को वैसे तो हर समाज और समुदाय का जनसंपर्क के दौरान स्नेह और आर्शीवाद मिल रहा है। लेकिन अमूमन भाजपा का वोट बैंक समझे जाने वाले राजपूत समाज के लोग यदि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजपूत समाज के विकास के लिए,लिए गए अहम निर्णय और कराए गए कार्यो को नही भूले हैं,

इसी के चलते यह संभावनाएं नजर भी आ रही है कि राजपूत समाज के अच्छे वोट वैभव गहलोत को मिल सकेंगे। राजपूत समाज के प्रमुख लोग वैभव गहलोत को जिताने के लिए व्यक्तिगत जनसंपर्क भी कर रहे हैं। 

शुरू से ही भाजपाई विचारधारा को समर्पित रहे राजपूत समाज के वोट भाजपा को पड़ते आए हैं। लेकिन जिस तरह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र राठौड के प्रयासों से पिछले दिनों जिस तरह बीजेएस लक्ष्मी नगर में वैभव गहलोत के समर्थन में चुनावी सभा का आयोजन हुआ और राजपूत समाज के प्रमुख लोगों ने बारी-बारी यह कहा कि जोधपुर के बीजेएस इलाके में रहने वाले राजपूत समाज के लोगों के पट्टे देने से लेकर राजपूत समाज की सबसे बडी चौपासनी संस्था का पट्टा दिलाने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अहम भूमिका निभाई थी।

यही नही बीजेएस क्षेत्र में सामूदायिक भवनों से लेकर पार्को के विकास का जो श्रेय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिया गया। इसी आधार पर कडी से कडी जोडने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को जिताने की अपील राजपूत समाज के प्रमुख लोग कर रहे हैं। 

खास तौर पर मारवाड राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा,राजपूत समाज के प्रमुख नेता चक्रवती सिंह जोजावर,उम्मेद सिंह राठौड,सुनिता भाटी,महेन्द्र सिंह हापा,रामसिंह सांजू और डीएस खीची तो वैभव गहलोत को जिताने के लिए राजपूत समाज में व्यक्तिगत जनसंपर्क भी कर रहे है। 

मारवाड राजपूत सभा  के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा का कहना है कि बीजेएस क्षेत्र के पट्टे देने के अलावा इस क्षेत्र में सामुदायिक भवन बनाने से लेकर पार्को,सड़कों व अन्य कार्यो को सीएम रहते हुए अशोक गहलोत ने प्राथमिकता से करवाया जिसे समाज कभी नही भूल सकता।

वहीं सुनिता भाटी ने भी कहा कि चौपासनी जैसी राजपूत समाज की सबसे बडी संस्था का पट्टा बरसों से नही मिल रहा था जिसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीरता से लेते हुए दिलवाया। उम्मेद सिंह राठौड ने तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजपूत समाज के प्रति समर्पित रहने पर वैभव गहलोत को जिताने की अपील भी की है। 

गौरतलब है कि जोधपुर लोकसभा सीट पर राजपूत समाज के वोट ढाई लाख से अधिक है। जो आमतौर पर जातिगत आधार पर राजपूत प्रत्याशी के समर्थन में माने जाते रहे है लेकिन इस बार मिथक तोडने की पहल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड के नेतृत्व में जिस तरह से शुरू हुई है।

उससे माना जा रहा है कि वैभव गहलोत को राजपूत समाज के अच्छे वोट मिल पाएंगे। बीजेएस लक्ष्मी नगर में वैभव गहलोत की चुनावी सभा के बाद जो माहौल राजपूत समाज में वैभव के प्रति बन रहा है और राजपूत समाज के लोग वैभव गहलोत को जिताने के लिए डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे है उससे लगता है कि राजपूत समाज के वोट भाजपा से टूटकर कांग्रेस क खाते में जा सकेंगे।

      जोधपुर से संवाददाता राजीव गौड़ की रिपोर्ट
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in