Rajsamand Rajsamand: कन्हैयालाल के मुख्य आरोपियों को भीम के 2 युवकों ने पकड़वाया, दोनों को सरकारी नौकरी देने की मांग

Rajsamand: कन्हैयालाल के मुख्य आरोपियों को भीम के 2 युवकों ने पकड़वाया, दोनों को सरकारी नौकरी देने की मांग

Rajsamand: कन्हैयालाल के मुख्य आरोपियों को भीम के 2 युवकों ने पकड़वाया, दोनों को सरकारी नौकरी देने की मांग

राजसमंद: उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गैस मोहम्मद को पकड़ाने में राजसमंद जिले के भीम के दो युवकों की अहम भूमिका रही थी. भीम के लसानी के रहने वाले युवक शक्ति सिंह और प्रह्लाद सिंह ने अपने सूझबूझ और मेहनत का परिचय देते हुए इन दोनों ही मुख्य आरोपी को पकड़ने में पुलिस का सहयोग किया था. 

जिस वक्त दोनों ही आरोपी उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद फरार होकर भीम देवगढ़ क्षेत्र में पहुंचे तो देवगढ़ पुलिस ने दोनों ही युवकों से सहयोग की अपील की. जिसके बाद दोनों ही बहादुर युवक शक्ति सिंह और प्रह्लाद सिंह ने पुलिस द्वारा बताई गए मोटरसाइकिल के नंबर के आधार पर कन्हैयालाल हत्या के मुख्य आरोपी रियाज और गैस मोहम्मद का कई किलोमीटर तक पीछा किया और पुलिस को आरोपियों को पकड़वाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

जिसके बाद पुलिस ने दोनों ही युवकों के सहयोग से भीम के टोगी-आरावाडा के समीप दोनों ही आरोपियों को धर दबोचा. जिसके बाद राजसमंद पुलिस को काफी वाहवाही मिली लेकिन पुलिस उन दोनों ही युवकों का सहयोग भूल गई. जिन्होंने कन्हैया लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गैस मोहम्मद को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाई थी.

सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने:

ऐसे में क्षेत्रवासियों ने दोनों ही युवकों को सम्मान सहित सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की है. ऐसे में जब कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और मोहम्मद गैस फरार हो रहे थे उस समय का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जब दोनों बाइक पर सवार होकर देवगढ़ से ताल-लसानी मार्च होते हुए भाग रहे थे और पुलिस उनका पीछा कर रही थी.

और पढ़ें