राजसमंद Rajsamand: छात्रसंघ चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग, शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Rajsamand: छात्रसंघ चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग, शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Rajsamand: छात्रसंघ चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग, शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

राजसमंद: प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव (student union election) की घोषणा के साथ ही छात्र राजनीति और तेज हो गई है. इसी कड़ी में छात्रसंघ चुनाव की तिथि 26 अगस्त से आगे बढ़ाने की मांग को लेकर आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (All India Student Council) की राजसमंद शाखा के सदस्यों ने शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग की. 

परिषद के विभाग संयोजक किशन गुर्जर ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष का शिक्षण कार्य 17 अगस्त से शुरू हो रहा है. जबकि स्नातक तृतीय वर्ष का परिणाम अभी आना प्रस्तावित है. इस कारण पोस्ट ग्रेजुएशन में कई विद्यार्थी प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं. अधिकांश कॉलेजों में रिजल्ट की प्रक्रिया 23 अगस्त के बाद पूरी हो पाएगी. ऐसे में शिक्षा मंत्री अपनी हठधर्मिता छोड़कर 26 अगस्त की जगह नई तारीख पर चुनाव करवाएंगे जिससे कि कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो पाए. 

अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की:

वहीं नाथद्वारा गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने जिला पुलिस अधीक्षक को अलग से ज्ञापन सौंपकर कॉलेज में बाहरी छात्र छात्राओं का प्रवेश रोकने की मांग की. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने ज्ञापन से पूर्व पुरानी कलेक्ट्री परिसर में इकट्ठे हुए जहां से रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की.
 

और पढ़ें