फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में किरोड़ी लाल मीना ने दिया हर सवाल का बेबाकी से जवाब, कहा- वसुंधरा जी ने मेरे को खूब रौंदा; जानिए और किन मुद्दों पर बोले

फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में किरोड़ी लाल मीना ने दिया हर सवाल का बेबाकी से जवाब, कहा- वसुंधरा जी ने मेरे को खूब रौंदा; जानिए और किन मुद्दों पर बोले

जयपुर: राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना ने फर्स्ट इंडिया न्यूज के एनकाउंटर शो में बीजेपी और खुद से जुड़े हर सवाल का बेबाकी से जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि फर्स्ट इंडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि विधायक रामकेश मीना ने सनातनी परंपरा का अपमान किया. उन्होंने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई. सत्ताधारी दल को भगवा ध्वज से आपत्ति थी. 

किरोड़ी लाल मीना ने कहा कि वह प्रबल इच्छा शक्ति और संकल्प शक्ति से आमागढ़ पहुंचे. हमने पुलिस के खास पहरे के बावजूद झंडा फहराया. मैं हूं सनातनी, भविष्य में वर्ग संघर्ष ना हो इसके लिए यह कदम उठाया. झंडा फहराने का मकसद सद्भावना, समरसता बनाए रखना था. राष्ट्र विरोध, सनातनी परंपरा का अपमान बर्दाश्त नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के बारे में बताते हुए कहा कि अभी तक मैंने 566 आंदोलन किए हैं, 138 मुकदमे लगे हैं, एक दर्जन से ज्यादा बार लाठीचार्ज हुए, 28 बार हुए गिरफ्तार, 17 बार जेल गया. आमागढ़ जाने के बाद सरकार एक्टिव हुई है. 

मेरी लड़ाई अन्याय के खिलाफ: 
राज्यसभा सांसद मीणा ने कहा कि मैंने कोरोना में अनाथ हुए लोगों का साथ दिया. मैं 51 लोगों को लेकर CM के दरवाजे पर पहुंचा. CM ने भी राज्यभर के अनाथों को पैकेज दिया इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं. इससे आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर माफी की ज़मीनों पर दबंगों का कब्ज़ा है. सरकार ने कहा-मंदिर माफी की ज़मीन पर कानून बनाएंगे. मेरी लड़ाई अन्याय के खिलाफ है. मीणा ने कहा कि सरकार के ध्यान के लिए हम पुजारी का शव जयपुर लेकर आएं.

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो: 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं BJP का आम कार्यकर्ता हूं, व्यक्ति पार्टी से ऊपर नहीं है. ऐसे में पार्टी के साथ बिना सफलता संभव नहीं है. मीना समाज के कुछ विधायक खुद को हिंदू नहीं मानते हैं. इसके साथ ही विकास के मुद्दे पर बात करते हुए डॉ मीना ने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस राजस्थान की लाइफलाइन है. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो, इस परियोजना पर राजस्थान सरकार काम नहीं कर रही है. इस प्रोजक्ट में राजस्थान-मध्यप्रदेश की सहमति जरूरी है. ऐसे में मेरा प्रोजेक्ट को लेकर 13 ज़िलों के लोगों से साथ जयपुर कूच करने का कार्यक्रम है. 

2007 में पार्टी से निकलना सही कदम नहीं था:
वहीं मीणा हाईकोर्ट पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनता की अदालत में फैसला होने से 'मीना हाईकोर्ट' नाम पड़ा है. इसके साथ ही पुराने समय के याद करते हुए उन्होंने कहा कि 2007 में पार्टी से निकलना सही कदम नहीं था. इसका पछतावा मुझे जीवनभर रहेगा. वहीं बीजेपी में मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं दौड़ में शामिल नहीं हूं. इसके साथ ही कहा कि हम किसी समाज के विरोध में नहीं है. वसुंधरा राजे बोलते हुए किरोड़ी लाल मीना ने कहा कि वो बड़ी नेता है. 

2009 में सोनिया गांधी ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था:
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 2009 में सोनिया गांधी ने उन्हें कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. कांग्रेस में कभी नहीं जाऊंगा, मैं BJP की विचारधारा के साथ हूं. वहीं बीजेपी में चल रही पोस्टर पॉलिटिक्स पर बोलते हुए कहा कि पोस्टर में फोटो लगाने से कोई नेता नहीं बनता. पार्टी में आपस में कोई लड़ाई नहीं है. इसके साथ ही राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्वी राजस्थान में कोई विकास नहीं हुआ, कांग्रेस को सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के वोट मिले. वहीं भाई जगमोहन मीना पर बोलते हुए कहा कि वह लक्ष्मण समान है. मुझे उस पर गर्व है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्चे का भविष्य नहीं है. 

और पढ़ें